Renault Koleos प्रीमियम SUV सेगमेंट में जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स

0
169

नई दिल्ली। Renault Koleos SUV: रेनो ( Renault) कंपनी ने प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में अपनी नई कोलियोस को लॉन्च करने का मन बनाया है और इसकी टेस्टिंग भी कर रही है। हाल ही में एक बार फिर सड़कों पर सेकेंड जेनरेशन कोलियोस की झलक दिखी है, जिसके बाद कयासों का सिलसिला शुरू हो गया है। भारत में प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में कोलियोस का मुकाबला हालिया लॉन्च ह्यूंदै टुसों के साथ ही जीप कंपस और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस से मुकाबला होगा।

पावरफुल इंजन: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेनो कोलियोस को Renault-Nissan अलायंस के तहत CMF प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिसकी लंबाई 4.6 मीटर, चौड़ाई 1.84 मीटर और ऊंचाई 1.67 मीटर है।

इस एसयूवी का व्हीलबेस 2705mm है। साल 2006 में लॉन्च फर्स्ट जेनरेशन कोलियोस में 2.5 लीटर का इंजन लगा था, जो कि 170 bhp की पावर जेनरेट करता था और वह ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ था। माना जा रहा है कि न्यू जेनरेशन कोलियोस को दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि पुराने मॉडल के मुकाबले बेहतर पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। बाद बाकी इसमें 6 स्पीड मैनुअल और रेनो-निसान के लेटेस्ट X-Tronic CVT गियरबॉक्स देखने को मिले सकते हैं।

लुक और फीचर्स: इसमें कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल और क्रोम के साथ ही स्लिम एलईडी हेडलैंप, सी शेप एलईडी डीआरएल, स्लिम रैपअराउंड टेललैंप क्लस्टर, शार्क फिन एंटिना, फॉक्स ट्वीन डिफ्यूजर और मैटलिक बैश प्लेट जैसी एक्सटीरियर खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

इंटीरियर और फीचर्स: इसमें बेहतरीन इंटीरियर और डैशबोर्ड के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, ऑटोमैटिस एसी, क्रूज कंट्रोल समेत अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, एबीएस, हिल होल्ड असिस्ट, राइडिंग मोड और 360 डिग्री कैमरा समेत कई खास सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

प्राइस: रेनो कोलियोस को भारत में 25-30 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज के साथ पेश किया जा सकता है।