Hyundai Venue N Line SUV भारत में लॉन्च, जानिए कीमत एवं फीचर्स

0
310

नई दिल्ली। कार निर्माता हुंडई ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू के नए मॉडल एन-लाइन (Hyundai Venue N Line) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे N6 और N8 जैसे दो वेरिएंट्स और टर्बो पेट्रोल के साथ लाया गया है। वहीं, इसकी शुरुआती कीमत 12.16 लाख रुपये रखी गई है। बता दें कि यह एक स्पोर्टी लुक वाला मॉडल है जो कि काफी हद तक i20 N-Line के साथ अपने फीचर्स साझा करता है।

इंजन पावर: Hyundai Venue N Line में आपको 1.0-लीटर वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 118bhp की पावर के साथ 172Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए वेन्यू को केवल 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स विकल्प मिलता है। हालांकि, i20 एन-लाइन को DCT के साथ iMT विकल्प भी मिलता है। वहीं, शानदार परफ़ॉर्मेंस के लिए वेन्यू एन लाइन में एक डुअल-टिप एग्जॉस्ट मिलता है जिसे एक थ्रोटियर एग्जॉस्ट नोट बनाने के लिए ट्यून किया गया है।

फीचर्स: हुंडई वेन्यू को ऑटो हेडलैम्प्स, रियर डिफॉगर, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और डीआरएल, शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स के साथ लाया गया है। बाहर की तरफ, वेन्यू एन-लाइन में आगे और पीछे दोनों बंपर के नीचे लाल रंग के एक्सेंट मिलते हैं। वहीं, वेन्यू एन-लाइन के केबिन में ग्राहकों को पूरा ब्लैक इंटीरियर मिलता है। इसमें स्पोर्टी मैटेलिक पैडल, रेड एंबियंट लाइटिंग और वेलकम फंक्शन के साथ पुडल लैंप क जोड़ा गया है। इसके फ्रंट और रियर डुअल कैमरा के साथ सेगमेंट फर्स्ट डैशकैम मिलता है।

कीमत: भारत में हुंडई वेन्यू को 12.16 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है, जो कि टॉप ट्रिम के लिए 13.15 लाख रुपये रखी गई है। बता दें कि फेसलिफ़्टेड वेन्यू के आधार पर, यह i20 एन-लाइन के बाद भारत में Hyundai का दूसरा एन-लाइन मॉडल है। N6 की कीमत स्टैंडर्ड S (O) ट्रिम से 1.19 लाख रुपये अधिक है और N8 टॉप-एंड SX (O) की तुलना में 58,000 रुपये अधिक महंगा है।