राजस्थान सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

0
368

जयपुर। राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने सहायक जनसंपर्क अधिकारी (APRO) भर्ती परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती (RSMSSB APRO Recruitment 2021) के लिए आवेदन किया था, वे अब राजस्थान बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in से अपने एडमिट कार्ड (RSMSSB APRO admit card 2022) डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।

भर्ती परीक्षा 24 अप्रैल को
राजस्थान असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (एपीआरओ) भर्ती परीक्षा 24 अप्रैल (रविवार) को एक शिफ्ट में- सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे से तक आयोजित की जाएगी। एग्जाम सेंटर और जरूरी दिशानिर्देशन एडमिट कार्ड पर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें RSMSSB APRO admit card 2022

  • सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, ‘एडमिट कार्ड’ सेक्शन में जाएं और असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर – 2021′ के लिंक पर क्लिक करें।
  • एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करें।
  • RSMSSB APRO एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और परीक्षा के दिन के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

परीक्षा पैटर्न
राजस्थान एपीआरओ भर्ती परीक्षा में कुल 100 अंकों के लिए कुल 120 ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक प्रश्न के लिए आवंटित अंकों में से एक-तिहाई (1/3) गलत उत्तर की स्थिति में काट लिया जाएगा।

खाली पदों की संख्या
बता दें कि लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 76 खाली पदों को भरा जाएगा। इसके ऑनलाइन आवेदन 03 दिसंबर 2021 से शुरू हुई थी और 31 दिसंबर 2021 तक चली थी।