शहर में बढ़ते अपराधों पर कोटा व्यापार महासंघ ने चिंता जताई

0
295

कोटा। पावर हाउस चौराहा दुकानदार संघ के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन इंदिरा गांधी नगर पर किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि पिछले कई महीनों से शहर में अपराध, चोरियां, व्यापारियों के साथ लूटपाट एवं जानलेवा हमले की घटनाएं निरंतर बढ़ रही हैं। पुलिस प्रशासन निश्चित रूप से घटनाओं का पर्दाफाश कर अपराधियों को गिरफ्तार भी कर रहा है, लेकिन घटनाओं पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।

ऐसा ही वाक्या 3 दिन पूर्व रोड नंबर 6 पर हुआ। चोरों के गिरोह को चोरी करने से रोकने पर चोरो ने कृषि यंत्र व्यवसायी जगदीश माहेश्वरी एवं अतुल माहेश्वरी पर तलवारों एवं सरियों से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया।

कोटा व्यापार महासंघ द्वारा पुलिस प्रशासन पर भारी दबाव के चलते कल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी व्यापार संगठन पुलिस प्रशासन के साथ सामंजस्य बैठाकर कार्य करें, जिससे अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सके।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने राज्य सरकार को चेताया है कि कोरोना की गाइड लाइन और रात्रि कालीन दुकानें खोलने की पाबंदी को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो कोटा व्यापार महासंघ कार्यकारिणी की बैठक कर राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ देगा। इसी क्रम में कोटा व्यापार महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक 4 अक्टूबर सोमवार को सायं 4:00 बजे रखी गई है।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि क्षेत्र के वार्ड पार्षद दीपक बंसीवाल ,नरेंद्र खींची, महेंद्र वर्मा ने बताया कि हम पूरे क्षेत्र को विकसित आदर्श क्षेत्र बनाने एवं इस क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए व्यापार संघों के साथ मिलकर कार्य करेंगे।

पावर हाउस चौराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष राधेश्याम वर्मा एवं सचिव ईदरीश मलिक ने बताया कि उनका क्षेत्र बाहरी एवं बडा होने से यहां अपराधिक गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं। इस अवसर पर अतिथियों ने पावर हाउस चौराहा दुकानदार संघ की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को पद एवं गोपानियता की शपथ दिलाई।