कंगारू मैथ ओलंपियाड में रिलायबल के आशीष की ऑल वर्ल्ड रैंक वन

0
486

कोटा। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले रिलायबल इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी विभिन्न ओलंपियाड परीक्षाओं में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे है। हाल ही में आयोजित कंगारू मैथ ओलंपियाड में रिलायबल इंस्टीट्यूट के विद्यार्थी आशीष रंजन ने ऑल वर्ल्ड रैंक वन प्राप्त की है।

रिलायबल इंस्टीट्यूट में मैथ के एचओडी आयुष गोयल ने बताया कि आशीष की उपलब्धि पर संस्थान गर्व महसूस करता है। यह परीक्षा ऑनलाइन थी। जिसमें कुल 30 सवाल पूछे गए थे। बिहार के पटना निवासी आशीष ने सभी 30 सवालों के सही जवाब देकर 120 में से 120 का परफेक्ट स्कोर हासिल किया। आशीष इससे पूर्व इसी ओलंपियाड में एक बार प्रथम व दूसरी बार द्वितीय स्थान हासिल कर चुका है।

अमेरिकन मैथेमेटिक्स कम्पीटिशन-2020- ऑनर रोल ऑफ़ डिस्टिंक्शन में वर्ल्ड टाॅप 1 परसेन्ट में जगह बना चुका है। इसके अलावा थाईलैंड इंटरनेशनल मैथेमेटिक्स ओलंपियाड 2019 हीट्स राउंड में गोल्ड व फाइनल राउंड में सिल्वर मैडल प्राप्त कर चुका है। सिंगापुर एंड एशियन स्कूल मैथेमेटिक्स ओलंपियाड 2019 व 2020 में भी आशीष गोल्ड मैडल हासिल कर चुका है।

विश्व की प्रथम 100 यूनिवर्सिटी में शामिल ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी एवं यूनिवर्सिटी ऑफ़ इलीनियाॅस से आशीष को इंटरनेशनल मैथ कैम्प के ऑफर आ चुके है। इसके अलावा आशीष का चयन यूलर सर्किल के मैथ कैम्प में भी हो चुका है। आशीष ने बताया कि मेरा लक्ष्य जेईई एडवांस्ड 2022 को क्रेक करना है।