वैक्सीन की कमी से बीच में ही बंद करना पड़ा कैंप, महासंघ ने केंद्र से मांगी पर्याप्त वैक्सीन

0
516

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर लगाए जा रहे वैक्सीनेशन कैंम्प के तहत मंगलवार को दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन की ओर से वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया, लेकिन वैक्सीन की कमी से कैंप बीच में ही बंद करना पड़ा।

एसोसिएशन के सचिव सुनील गुजराती ने बताया कि वेक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए सुबह 10:00 बजे से ही सैकड़ों की संख्या में लोग आ गये। वैक्सीन के खत्म होने के कारण दोपहर 1:00 बजे ही केम्प को बंद करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि कैंप का उद्घाटन कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा पूर्व में लगाए गए कैंम्पो में हुए टीकाकरण वालों की दूसरी डोज का समय हो गया है, लेकिन वैक्सीन की कमी के कारण उन्हें दूसरी डोज भी नहीं लग पा रही है। हजारों की संख्या में व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के लिए कई दिनों से यहां से वहां भटक रहे हैं।

उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार से मांग की है कि वह भरपूर मात्रा में वैक्सीन का उपलब्ध कराई जाए, ताकि सभी व्यक्तियों को समय पर वेक्सीन लगाई जा सके। आज भी दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन द्वारा लगाए गए कैंप में मात्र 406 व्यक्तियों को ही वेक्सीन लग पाई। वेक्सीन खत्म होने से दोपहर 1:00 बजे ही केम्प को बंद करना पडा।

323 व्यक्तियों को वैक्सीन : कोटा ज्ञान द्वार एज्युकेशन सोसायटी एवं चिकित्सा विभाग कोटा की ओर से आयोजित टीकाकरण शिविर में 323 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। अब तक सोसायटी के प्रयासों से 1801 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।

शिविर की आयोजक ज्ञानद्वार सोसायटी की संस्थापक अनीता चौहान ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग कोटा द्वारा संचालित शहरी स्वास्थ्य केंद्र रंगबाड़ी के माध्यम से आशीर्वाद आनंदम में यह दूसरा कैम्प आयोजित किया गया था।