राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र की दूसरी बैठक आज

0
456

जयपुर। विधानसभा के पांचवें सत्र की दूसरी बैठक शुक्रवार को होगी। इस बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर चर्चा की जाएगी। इस वजह से ना प्रश्न काल होगा और ना ही शून्यकाल। माना जा रहा है कि कोरोना की वजह से सत्र केवल शुक्रवार तक ही चलेगा। कार्यसलाहकार समिति की गुरुवार को हुई बैठक में इस पर सहमति बनने की सूचना है।

जानकारी के मुताबिक कोरोना के मसले को लेकर सदन में चर्चा होगी और राज्य सरकार की ओर से इस पर जवाब दिया जाएगा। इसके अलावा सदन में लगभग सात विधेयक पारित होगें, जिसमें राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान स्टाम्प संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान आबकारी संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान माल सेवा कर तृतीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान कृषि उपज मंडी संशोधन विधेयक 2020 के अलावा राजस्थान विधानसभा अधिकारियों तथा सदस्यों की परिलब्धियां और पेंशन संशोधन विधेय़क संशोधन 2020 पारित किया जाएगा। वहीं राजस्थान विशेष न्यायलय निरसन विधेयक 2020 सदन से पारित किया जाएगा।

संसदीय कार्यमंत्री शान्ति धारीवल ने संकेत दिए कि कोरोना के चलते सदन ज्यादा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि जिस काम के लिए सदन का अधिवेशन बुलाया गया था यानि सरकार ने सदन में विश्वास प्रस्ताव सिद्ध कर चुकी है। बैठक में ज्यादा से ज्यादा सरकार अपना कामकाज निपटाएगी। वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और विधायक बलवान पूनियां ने कहा कि कोरोना पर चर्चा सदन में हो इसी पर विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया गया है और कोरोना पर गम्भीर चर्चा सदन में होगी।