माहेश्वरी नवोदिता मंडल का डांडिया नवोत्सव शुरू, सतरंगी थीम पर थिरकी युवतियां

0
24

कोटा। श्री माहेश्वरी समाज कोटा के तत्वावधान में माहेश्वरी नवोदिता मंडल की ओर से डांडिया नवोत्सव का आगाज शनिवार को श्रीनाथपुरम स्थित माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में किया गया।
मण्डल की अध्यक्ष उत्कर्षा लखोटिया व सचिव वैशाली खुवाल ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा पश्चिमांचल के उपसभापति राजेश कृष्ण बिरला ने दीप प्रज्ज्वलित कर नवोत्सव 2024 का शुभारंभ किया।

संरक्षिका अंजना शारदा, पूजा मालपानी, सुनीता मूदड़ा ने बताया कि नवोदिता मण्डल की सदस्य ने बहुत सुंदर गरबा नृत्य की प्रस्तुति दी। 50 वर्ष से ऊपर की उम्र की माहेश्वरी महिलाओं का डांडिया रास विशेष आकर्षण रहा। बच्चों, महिलाओं एवं पुरुषों के कई राउण्ड आयोजित किए। अंत में विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

नागरिक बैंक के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने अइस अवसर पर कहा कि यह पर्व मां शक्ति की आराधना का एक महत्वपूर्ण समय है। उन्होंने सभी को नवरात्रि की मंगलकानाए देते हुए देश की सुख व शांति की कामना की। अ.भा.माहेश्वरी .महिला मण्डल की उपसभापति मधु बाहेती ने नवोदिता मंडल के प्रयासों की सराहना की और बताया कि 30 वर्षो से उत्सव लगातार मनाया जा रहा है।

कार्यक्रम का संचालन निशा धूत व सोनिका दरक ने किया। जज की भूमिका स्वाति भाटिया, सोमेश मेहरा, रुचि भाटिया निभाई। उन्होंने नृत्य व वेशभूषा के आधार पर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। नवोदित मंडल की कोषाध्यक्ष मुस्कान पनवाड़ ने बताया कि शनिवार को पहले दिन रास के दौरान महिलाएं सतरंगी थीम के अनुसार सतरंगी लहंगा विद थ्रैड ज्वेलरी एवं सतरंगी शेड के कुर्ते पायजामे की थीम पर पुरूष वर्ग तैयार होकर कार्यक्रम में पहुंचे। ‘प्रोप राउण्ड और ‘प्रोप्स म्यूजिकल इंस्ट्रूमेन्ट राउण्ड में डांडिया में महिला व पुरूषों ने जमकर नृत्य किया।

कार्यक्रम में माहेश्वरी समाज के मंत्री बिठ्लदास मूंदडा, अ.भा. माहेश्वरी महिला संगठन की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा माहेश्वरी, पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष महेश चंद अजमेरा, सचिव आनंद राठी, जिला,अध्यक्ष महिला भारती डागा, माहेश्वरी समाज कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शारदा, माहेश्वरी पंचायत के ,मंत्री रामचरण धूत, माहेश्वरी सेवा संस्थान नया कोटा के अध्यक्ष प्रमोद कुमार भण्डारी, व सचिव दामोदर मूंदडा, कोटा जिला माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष सुरेशचंद्र काबरा मंत्री ओम प्रकाश गट्टानी, भगवान बिरला, महिला मण्डल अध्यक्ष प्रीति राठी व सचिव सरिता मोहता, संगीता काबरा आदि उपस्थित रहीं।