180Km की रेंज वाला iVOOMi S1 लाइट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, जानिए कीमत

0
9

नई दिल्ली। आईवूमी एनर्जी ने अपना नया S1 लाइट हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 84,999 रुपए है। वहीं, स्मार्ट फीचर्स अपग्रेड पैक के लिए 4,999 रुपए खर्च करने होंगे। लॉन्च के साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग करना भी शुरू कर दिया है। भारत में इसका मुकाबला बजाज चेतक 2901, ओला S1 X और एम्पीयर मैग्नस EX जैसे मॉडल से होगा।

स्पेसिफिकेशंस: S1 लाइट के स्पेसिफिकेशंस की तो इसमें एक हब-माउंटेड मोटर मिलती है। इलेक्ट्रिक मोटर को एक बड़े बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है, जो एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 53 किमी/घंटा है। हालांकि, कंपनी ने इसकी बैटरी और मोटर का खुलासा नहीं किया गया है। इसमें लाइटवेट चार्जर और IP67 वॉटर रेसिस्टेंस और रिमूवेबल बैटरी मिलेगी।

फीचर्स: इसके फीचर्स की बात करें तो S1 लाइट में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है, जो स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, बैटरी, रेंज जैसी कई डिटेल दिखाता है। इसमें एक USB चार्जिंग पोर्ट, 18-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज, राइडर और व्हीक्ल प्रोटेक्शन के लिए 7-लेवल सिक्योरिटी फीचर्स दिए हैं। ब्रेकिंग के लिए आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक मिलते हैं। इसमें फुट रेस्ट की तरफ बड़ा स्पेस भी मिलता है।

कलर्स: S1 लाइट के अन्य फीचर्स में एक स्मार्ट फीचर्स अपग्रेड पैक का ऑप्शन भी शामिल किया गया है। इस पैक में डिस्टेंस टू एम्प्टी (DTE) रीडआउट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और कॉल/SMS अलर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। स्मार्ट फीचर्स अपग्रेड पैक के लिए 4,999 रुपए खर्च करने होंगे। बता दें कि इस स्कूटर को आप 5 कलर ऑप्शन स्काई ब्लू, डार्क ब्लू, ग्रे, रेड, व्हाइट और मैरून में खरीद सकते हैं।