WhatsApp पर अब डबल टैप करते ही होगा कमाल, आ गया नया फीचर

0
13

नई दिल्ली। वॉट्सऐप (WhatsApp) अब अपने यूजर्स के लिए एक और एक्साइटिंग फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर का नाम डबल टैप रिऐक्शन है। वॉट्सऐप के अपडेट को ट्रैक करने वाले प्लैटफॉर्म WABetaInfo ने नए फीचर की जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार यूजर इस फीचर की मदद से केवल डबल टैप करके फोटो, वीडियो और GIFs पर रिऐक्ट कर सकेंगे।

WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर का एक वीडियो भी X पोस्ट में शेयर किया है। इसमें आप इस नए फीचर की झलक देख सकते हैं। इस फीचर के आने से यूजर सीधे मीडिया व्यूअर स्क्रीन से ही फोटो, वीडियो और GIFs पर डबल टैप करके अपना रिऐक्शन दे सकेंगे। कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए अब फास्ट शॉर्टकट्स पर तेजी से काम कर रही है। नया फीचर इसी का एक और नमूना है।

मेसेज पर डबल टैप करने पर रिऐक्शन में बाई-डिफॉल्ट हार्ट इमोजी ही डिस्प्ले होता है। मेसेज पर किसी और इमोजी से रिऐक्ट करना है, तो आपको रिऐक्शन ट्रे ओपन करना होगा। कंपनी अभी इस फीचर तो डिसेबल करने का ऑप्शन नहीं दे रही है। कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर बाई डिफॉल्ट होने के कारण थोड़ा इरिटेटिंग हो सकता है क्योंकि इसमें अनजाने में भी मेसेज पर हार्ट इमोजी रिऐक्शन की संभावना बनी रहती है। उम्मीद है कि कंपनी इसे बंद करने का फीचर भी जल्द लाएगी।

WABetaInfo ने इस फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.16.7 में देखा है। अगर आप बीटा यूजर हैं, तो इस लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करके वॉट्सऐप के इस नए फीचर को चेक कर सकते हैं। कंपनी बीटा टेस्टिंग के बाद इस फीचर के स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी।