सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें पीडीएफ

0
26

यूपीएससी ने रोल नंबर एवं नाम के अनुसार जारी किया रिजल्ट

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से सिविल सेवा (CSE) और भारतीय वन सेवा (IFS) संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2024 का रोल नंबर एवं नाम के अनुसार रिजल्ट घोषित कर दिया गया है।

इससे पहले रिजल्ट 1 जुलाई को जारी हुए थे। जिन भी उम्मीदवारों ने यूपीएससी सीएसई प्रीलिम एग्जाम में भाग लिया था वे तुरंत ही यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए लिंक से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है जिसमें सफल उम्मीदवारों का नाम और रोल नंबर दर्ज है।

Civil Services (Preliminary) Examination, 2024- Written Result (with name) PDF
Indian Forest Service (Preliminary) Examination, 2024 through CS(P) Examination 2024 PDF

इन स्टेप्स से चेक करें परिणाम

  1. यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम एग्जाम रिजल्ट (रोल नंबर एवं नेम वाइज) चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट करें।
  2. वेबसाइट के होम पेज पर आपको What’s New सेक्शन में जिसका भी रिजल्ट (Civil Services/ Indian Forest Service Preliminary) रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना है।
  3. इसके बाद आपको फिर से नए पेज पर पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा।
  4. अब PDF स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसमें अपना रोल नंबर एवं नाम चेक कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 16 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। इसके बाद नतीजे पहले 1 जुलाई को और अब रोल नंबर एवं नाम के अनुसार जारी हो गया है। जो भी अभ्यर्थी प्रीलिम एग्जाम में सफलता प्राप्त कर चुके हैं वे मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। मेंस में सफल अभ्यर्थियों को अंत में इंटरव्यू प्रक्रिया में भाग लेना होगा।