9 करोड़ किसानों के खाते में 28 जुलाई को आएगी पीएम किसान की 14वीं किस्त

0
65

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों (Pm Kisan Yojna) के खाते में इसी महीने 14 वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। जी हां..सरकार की तरफ से 14वीं की किस्त की तारीख तय कर दी गई है। सरकारी बेवसाइट के मुताबिक, 28 जुलाई को देश के करीबन 9 करोड़ किसानों के खाते 2 हजार रुपये की राशि भेजी जाएगी।

सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर के 8.5 करोड़ किसानों को पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त जारी करेंगे। पीएम मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर यानी DBT के जरिए 18 हज़ार करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। बता दें पीएम किसान योजना की 13 वीं किस्त 27 फरवरी को कर्नाटक से जारी की गई थी।

जानिए पीएम किसान योजना के बारे में
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना यानी कि पीएम किसान के तहत सरकार सभी पात्र किसानों को 6,000 रुपये सालाना दिए जाते हैं। सरकार इसे तीन किस्तों में देती है। यह पैसा सीधा किसानों के बैंक अकाउंट में डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किया जाता है। हाल ही में पीएम किसान पोर्टल पर फॉर्मर्स कार्नर में ही एक और सुविधा जोड़ी गई है। इसके बाद अब लाभार्थी अपने मोबाइल पर PM Kisan Mobile App डाउनलोड कर सकते हैं।