64MP क्वॉड कैमरे के साथ आएगा Realme XT फोन

0
665

नई दिल्ली। रियलमी के 64MP क्वॉड-कैमरे वाले फोन का नाम Realme XT होगा। इस बात की जानकारी रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने मंगलवार को रियलमी 5 सीरीज के लॉन्च इवेंट में दी। उन्होंने संकेत दिए हैं कि इस फोन को इसी साल सितंबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

बता दें कि Realme XT की कैमरा टेक्नॉलजी को 8 अगस्त को आयोजित स्पेशल इवेंट में शोकेस किया गया था, लेकिन तब तक इस फोन के नाम का खुलासा नहीं किया गया था। Realme XT के बैक में 4 कैमरे होंगे, जिसमें 64 MP का प्राइमरी कैमरा ISOCELL ब्राइट GW1 सेंसर से लैस होगा।

सैमसंग के मुताबिक, यह सेंसर 4 पिक्सल को एक में मर्ज करके हाई-क्वॉलिटी की तस्वीरें देने में सक्षम है। इस 64 मेगापिक्सल कैमरे से 16 मेगापिक्सल के डिफॉल्ट मोड में शूटिंग की जा सकेगी। ऐसे में जो लोग 64 मेगापिक्सल कैमरे का इस्तेमाल करना चाहते हैं वे मेन्यू में जाकर इसे ऐक्सेस कर सकेंगे।

आपको मालूम ही होगा कि रियलमी के अलावा शाओमी ने भी सैमसंग के ISOCELL GW1 सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल वाला फोन लाने का ऐलान किया है। इसे 2019 की चौथी तिमाही तक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस बीच सैमसंग भी गैलेक्सी ए-सीरीज का एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें अपने खुद के ISOCELL GW1 सेंसर इस्तेमाल कर सकती है।

बताते चलें कि रियलमी ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन Realme 5 Pro और Realme 5 से पर्दा उठाया है। ये दोनों ही फोन 4 रियर कैमरे से लैस हैं। Realme 5 Pro के पीछे 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा है। Realme 5 Pro की शुरुआती कीमत जहां 13,999 रुपये है, वहीं Realme 5 की शुरुआती कीमत 9,999 रुपये रखी गई है।

इस इवेंट में कंपनी ने दो नए फोन के अलावा Realme Buds 2, आइकॉनिक केस और Realme Tote Bag भी लॉन्च किए हैं। भारत में इस इयर बड्स की कीमत 599 रुपये और केस की कीमत 399 रुपये रखी गई है। वहीं, नया बैग 1,199 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।