50MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ Vivo Y200i स्मार्टफोन लॉन्च

98

नई दिल्ली। वीवो (Vivo) कम्पनी ने अपने नए हैंडसेट Vivo Y200i स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए वीवो Y100i के सक्सेसर है।

नए स्मार्टफोन का डिजाइन बिल्कुल फ्रेश है और इसमें कई सारे अपग्रेड दिए गए हैं। कंपनी का यह फोन 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसका प्री-ऑर्डर शुरू हो चुका है। इसकी सेल 27 अप्रैल से शुरू होगी। फोन में कंपनी 6000mAh बैटरी और 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ कई धांसू फीचर दे रही है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी इस फोन में 6.72 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल 1800 निट्स तक का है। फोन में ऑफर किए जा रहे इस डिस्प्ले का डिजाइन सेंटर पंच-होल कटआउट वाला है। वीवो ने इस फोन को 12जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसमें 12जीबी तक की वर्चुअल रैम भी दी गई है। इससे इस फोन की टोटल रैम बढ़ कर 24जीबी तक की हो जाती है।

प्रोसेसर: कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 4 जेन 2 ऑफर कर रही है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बैटरी: फोन को पावर देने के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 44 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ओएस: फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड OriginOS 4 पर काम करता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर ऑफर कर रही है। कंरनी ने इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया है। उम्मीद की जा रही है कि यह भारत में भी जल्द एंट्री करेगा। फोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लू, ग्लेशियर वाइट औप मिडनाइट ब्लैक में लॉन्च किया गया है।