2023 Hyundai Verna एडवांस फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानिए कीमत

164

नई दिल्ली। Hyundai Verna 2023 Launched: हुंडई कंपनी ने आज अपनी नई सेडान 2023 Verna को 10.90 लाख की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। पहले की कंपैरिजन में अब वरना काफी एडवांस हो गई है। इंजन के मामले में भी पावरफुल हो गई है। कंपनी ने खुलासा किया है कि इस सेडान की एक महीने में 8 हजार बुकिंग प्राप्त की है।

कलर और वेरिएंट: नई वरना कुल 4 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें ईएक्स, एस, एसएक्स, और एसएक्स (ओ) शामिल है। इसके अलावा, इसमें 7 कलर ऑप्शन टाइफून सिल्वर, फेयरी रेड, स्टारी नाइट, टाइटन ग्रे, एबिस ब्लैक, एटलस व्हाइट और टेल्यूरियन ब्राउन में पेश किया गया है।

कीमत: Hyundai Verna sedan के बेस वेरिएंट की कीमत 10.90 लाख से शुरू होती है, वहीं टॉप मॉडल अगर आप खरीदने जाएंगे तो आपको 17.38 लाख रुपये एक्स-शोरूम अदा करना पड़ेगा। अब कंपनी इस गाड़ी को दो इंजन ऑप्शन में पेश कर रही है, जिसके अनुसार कीमतों को तय किया गया है।

इंटीरियर: नई Hyundai Verna के इंटीरियर में ड्यूल-टोन बेज-ब्लैक इंटीरियर और डैशबोर्ड और डोर ट्रिम्स पर सॉफ्ट-टच मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है, जिससे दिखने में ये गाड़ी ऑल न्यू लगने लगती है। ऑल-न्यू वरना में एंबियंट लाइट फीचर भी दिया गया है, जिससे केबिन का एक्सपीरिएंस अब पूरी तरह से बदलने वाला है। ड्राइवर अपने मोड के अनुसार, डैशबोर्ड का कलर थीम भी बदल सकते हैं। वरना में फ्रंट एसी वेंट्स हैं जो डैशबोर्ड डिजाइन को और भी बेहतरीन बना रहे हैं। क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर और एक इलेक्ट्रोक्रोमिक मिरर दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी के लिहाज से देखें तो ये कार पहले से कहीं ज्यादा एडवांस हो गई है। ऑल-न्यू वरना में 6-एयरबैग, सभी 4 डिस्क ब्रेक और ईबीडी के साथ एबीएस सभी वेरिएंट पर स्टैंडर्ड के तौर पर मिलते हैं, जबकि फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट टाइप सस्पेंशन और रियर में एक वर्टिकल शॉक एब्जॉर्बर के साथ टॉर्सियन बीम एक्सल ऑफर किया जाएगा। नई Honda City की तरह ही Verna भी कुछ वेरिएंट्स के लिए ADAS ऑफर कर रही है