1234 करोड़ की वसूली के लिए 11 NPA खातों की बिक्री करेगा PNB

1162

नई दिल्ली। देश के बड़े सरकारी बैंकों में शुमार पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 1234 करोड़ रुपए से ज्यादा की वसूली के लिए 11 नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) खातों की बिक्री करने का फैसला लिया है। इसके लिए पीएनबी ने एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनीज (एआरसी), नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (एनबीएफसी), बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों से बोली मंगाई है।

पीएनबी की ओर से जारी बयान के अनुसार, जिन खातों की बिक्री होगी उनमें वीजा स्टील (Visa Steel), इंड बर्थ एनर्जी उत्कल (IndBarath Energy Utkal), एस्टर प्राइवेट लिमिटेड, ओम शिव एस्टेट शामिल हैं। बैंक के अनुसार वीजा स्टील पर 441.83 करोड़ रुपए, इंड बर्थ एनर्जी पर 414.23 करोड़ रुपए, एस्टर प्राइवेट लिमिटेड पर 113.57 करोड़ रुपए और ओम शिव एस्टेट पर 100.16 करोड़ रुपए का बकाया है। बैंक ने कहा है कि यह पूरी बिक्री नकद लेनदेन पर आधारित होगी।

20 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन
पीएनबी ने सभी संभावित बोलीदाताओं से कहा है कि वह बोली लगाने की प्रक्रिया में तेजी रखें। बैंक का कहना है कि सत्यापन के लिए दस्तावेजों की प्रतियों को एक स्थान पर लाने के लिए सभी संभव प्रयास करेगा। भावी खरीदारों को उनकी प्रतिक्रिया के आधार पर अलग से सूचित किया जाएगा।

बैंक ने कहा है कि सभी संभावित बोलीदाता 12 सितंबर तक अपनी इच्छा जता सकते हैं। बोली जमा करने की अंतिम तारीख 20 सितंबर है। 21 सितंबर को सभी बोलियां खोली जाएंगी। आपको बता दें कि बीते महीने सरकार ने पीएनबी के साथ ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक के विलय की घोषणा की है।