हेल्थ/ सेक्स से बढ़ती है खूबसूरती, किन्तु सिर्फ जीवन संगिनी से

1397

सेक्स का रिलेशनशिप में क्या रोल होता है इस बारे में तो सबको एहसास है। वैसे कई स्टडीज में यह भी साबित हो चुका है कि इससे हेल्थ को भी फायदा होता है, लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स का आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी काफी योगदान है। परन्तु इसका यह मतलब कतई नहीं कि हर समय आप सेक्स ही करते रहें या किसी भी लड़की से शारीरिक संबंध बना लें।

आप अपनी मर्यादा नहीं भूलें सेक्स सिर्फ शादी के बाद अपनी जीवन संगिनी से करें। अन्यथा लेने के देने पड़ जाएंगे। सेक्सोलॉजिस्ट डॉ. अरविंद का कहना है कि सेक्स इंफ्लेमेशन की समस्या से लड़ने में मदद करता है जो ऐक्ने और पिंपल्स के लिए सबसे बड़ा कारण है।

झुर्रियों के लिए सबसे बड़ा कारण स्ट्रेस है। सेक्स स्ट्रेस को रिलीज करने में मदद करता है, यानी झुर्रियों की समस्या को आपके खूबसूरत चेहरे से दूर रखता है।सेक्स वर्कआउट की तरह है जिस वजह से ब्लड फ्लो भी बढ़ता है। यह ब्लड सर्कुलेशन पर पॉजिटिव असर डालते हुए स्किन के ग्लो को बढ़ा देता है।

सेक्स से होने वाले ऑर्गेज्म से एस्ट्रोजन लेवल बढ़ता है। इससे कोलेजन कम होता है, जो स्किन को यूथफुल बनाए रखने में मदद करता है। नींद न होने के कारण डार्क सर्कल बढ़ जाते हैं। स्टडी में साबित हो चुका है कि सेक्स और ऑर्गेज्म के बाद अच्छी नींद आती है।