सैमसंग गैलेक्सी A30 का नया वेरिएंट भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स

840

नई दिल्ली । दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने गैलेक्सी A30 का रेड कलर वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इससे पहले इसे ब्लू और ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया था। अब भारत में गैलेक्सी A30 को रेड, ब्लू और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा। इन कलर वेरिएंट्स के साथ गैलेक्सी A30 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Reliance Digital वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। इसकी कीमत 16,990 रुपये है।

फीचर्स की बात करें तो कलर वेरिएंट के अलावा सभी स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे होंगे। हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं पाया है कि गैलेक्सी A30 का रेड वेरिएंट ऑफलाइन उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं। इस फोन को Amazon से भी खरीदा जा सकता है।

गैलेक्सी A30 के फीचर्स:
इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी-यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080X2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। यह फोन Exynos 7885 चिपसेट के साथ आता है। यह उन यूजर्स के लिए सही है जो दिनभर में औसत परफॉर्मेंस चाहते हैं।

गैलेक्सी A30 को कंपनी के लेटेस्ट OneUI पर आधारति एंड्रॉइड 9 पाई के साथ पेश किया गया है। इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसकी एक्सटर्नल मेमोरी को 512 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर f/1.7 है। वहीं, सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। इसका अपर्चर f/2.2 है। इसकी रियर कैमरा क्वालिटी की बात करें तो अगर रोशनी अच्छी हो तो आपको एक अच्छी फोटो क्लिक कर सकते हैं। लेकिन ज्यादा जूम करने पर इसके पिक्सल फट जाते हैं।

लो लाइट में भी फोटो औसत से बेहतर ली जा सकती हैं लेकिन फोटोग्राफी लवर्स को यह फोन थोड़ा निराश कर सकता है। लेकिन हमारे हिसाब से इस प्राइस रेंज में यह कैमरा क्वालिटी अच्छी है। वहीं, फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फिक्सड फोक्स सेंसर दिया गया है। इस फोन से सेल्फी अच्छी आती हैं।

गैलेक्सी A30 और A50 की बात करें तो इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। औसत इस्तेमाल करने पर फोन एक दिन तक चल सकता है। तीनों ही फोन्स USB-C ports और 15W फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं।