सस्ता iPhone SE डायनेमिक आईलैंड के साथ इस साल हो सकता है लॉन्च

86

नई दिल्ली। ऐप्पल कंपनी जल्द डायनेमिक आईलैंड वाला किफायती मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी हर दो साल में एक SE मॉडल लॉन्च करती रही है और ऐसी संभावना है कि ऐप्पल अगली पीढ़ी का iPhone SE इस साल लॉन्च हो सकता है। एक नए लीक से पता चलता है कि अपकमिंग आईफोन एसई मॉडल डायनेमिक आइलैंड सपोर्ट के साथ आएगा।

iPhone SE का डिजाइन
लीकर माजिन बू के मुताबिक, iPhone SE का डिजाइन iPhone 16 सीरीज के समान हो सकता है, जिसके इस साल सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। पिछले मॉडल की तरह, अपकमिंग iPhone SE में पीछे की तरफ एक सिंगल कैमरा होने की उम्मीद है।

लीक में यह भी कहा गया है कि अपकमिंग एसई मॉडल में डायनेमिक आइलैंड फीचर के लिए सपोर्ट होगा। उन्होंने कहा कि इसका साइज iPhone XR के समान होगा, जिसका डाइमेंशन 150.9×75.7×8.3 एमएम है। इसकी तुलना में, iPhone SE (2022) का डाइमेंशन 138.4×67.3×7.3 एमएम है। हालांकि लीकर ने विशेष रूप से इसका उल्लेख नहीं किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि अगले एसई मॉडल में बढ़ा हुआ डिस्प्ले साइज और बड़ी बैटरी होगी।

iPhone SE की खासियत
दिसंबर में खबर आई थी कि iPhone SE में 3279mAh की बैटरी हो सकती है। अन्य लीक में दावा किया गया है कि इसमें 6.1 इंच का OLED पैनल होगा, जो फेस आईडी सपोर्ट के लिए ट्रूथडेप्थ कैमरा सिस्टम के लिए एक नॉच से लैस होगा। इसके पीछे 48-मेगापिक्सेल कैमरा, एक यूएसबी-सी पोर्ट और एक एक्शन बटन के साथ आने की उम्मीद है।