वीवो 40 हजार लोगों को देगी नौकरी, 7500 करोड़ का होगा निवेश

0
2169

नई दिल्ली। चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो ने कहा है कि वह भारत में उत्पादन बढ़ाने के लिए 3500 करोड़ रुपए का अतिरिक्त निवेश करेगा। इस प्रकार वह आने वाले दिनों में भारत में कुल 7500 करोड़ रुपए निवेश करेगा। कंपनी का कहना है कि इस निवेश से देश में 40 हजार नौकरियां पैदा होंगी। आपको बता दें कि वीवो ने स्मार्टफोन निर्माण में तेजी लाने के लिए हाल ही में 4 हजार करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था।

वीवो इंडिया (ब्रांड स्ट्रेटजी) के निदेशक निपुन मार्या ने कहा कि हम मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और कुछ समय पहले हमने यहां उत्पादन शुरू किया है। हमें भारत में कारोबार में तेज ग्रोथ मिल रहा है। अब हम भारत में 7500 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें हाल ही में घोषित किया गया 4 हजार करोड़ रुपए का निवेश भी शामिल है।

हालांकि, उन्होंने इस निवेश की समयसीमा पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। निपुन मार्या ने कहा कि ग्रोथ और मांग के अनुसार हम अपने उत्पादन में बढ़ोतरी करेंगे।कंपनी उत्पादन झमता में चरणबद्ध तरीके से विस्तार करेगी। हमारा पहला चरण अगले महीने पूरा हो जाएगा। इसके पूरा होने के बाद हमारी उत्पादन झमता 25 मिलियन सालान से बढ़कर 33.4 मिलियन सालाना पर पहुंच जाएगी। इससे 2700 नई नौकरियां पैदा होंगी।

भारत की पांच बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में शुमार वीवो ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में 400 करोड़ की लागत से उत्पादन संयंत्र बनाया है। निपुन ने बताया कि वीवो ना केवल भारत के आर्थिक विकास में सहयोग देगी, बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर कुशल श्रम और नौकरियां देने में भी सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि अगले दस सालों में हमारी योजना 40 हजार नौकरियों के अवसर पैदा करना है।