रिलायबल विक्ट्री सेलीब्रेशन में हुआ जेईई-एडवांस्ड टॉपर्स का सम्मान

0
553

कोटा। रिलायबल इंस्टीट्यूट का जेईई-एडवांस्ड का विक्ट्री सेलीब्रेशन बुधवार को रोड नं.1 स्थित रिलायबल टॉवर में हुआ। कार्यक्रम में जेईई-एडवांस्ड में श्रेष्ठ परिणाम देने वाले स्टूडेंट्स का सम्मान किया गया। इस अवसर पर स्टूडेंट्स को नकद राशि के चेक व पुरस्कार दिए गए। सेलीब्रेशन में सफलता की खुशियां देखते ही बनी। यहां स्टूडेंट्स के साथ उनके परिजन भी मंच पर नाचे।

कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ और गणेश वंदना प्रस्तुत की गई। मैथ्स के एचओडी आयुष गोयल ने कहा कि रिलायबल स्टूडेंट्स ने द्वितीय वर्ष में ही अद्वितीय परिणाम दिए हैं। ये विद्यार्थियों के भरोसे और अभिभावकों के साथ से ही संभव हो सका है। हम आगे भी इस विश्वास पर खरा उतरने के लिए पूरी मेहनत करेंगे। कार्यक्रम में रिलायबल के टॉपर रहे एआईआर-67 अंकन सरकार को 1 लाख 51 हजार का पुरस्कार दिया गया।

वहीं रैंक 109 पर रहने वाले कुशाग्र गुप्ता, 118 पर रहे मोनिल लोधा, 132 पररहे उज्जयन पाल, 149 रैंक पर रहे हर्ष बियानी को 51 हजार -51 हजार के पुरस्कार दिए गए। इसके अलावा टॉप-150 से 200 के बीच रहने वालों को 21 हजार तथा टॉप-200 से टॉप-500 रैंक के बीच रहने वाले स्टूडेंट्स को 11-11 हजार के पुरस्कार दिए गए।

एचओडी फिजिक्स चन्द्रशेखर शर्मा ने कहा कि गत दो वर्ष बहुत चुनौतीपूर्ण रहे। स्टूडेंट्स के सामने भी कई समस्याएं आई लेकिन कोटा का एकमात्र रिलायबल इंस्टीट्यूट ऐसा रहा जो सबसे पहले स्टूडेंट्स को घर बैठे लाइव क्लासेज देने में सक्षम रहा। स्टूडेंट्स की पढ़ाई में बाधा नहीं आने दी और यही कारण है कि आज विक्ट्री सेलीब्रेशन भी सबसे पहले हो रहा है।

एचओडी कैमेस्ट्री चांदीप के.सिंघल ने कहा कि रिलायबल पर भरोसा जताने वाले हर अभिभावक और विद्यार्थी का धन्यवाद। अनुभव और ऊर्जावान शिक्षकों के दम पर रिलायबल ने दूसरे वर्ष में अद्वितीय परिणाम देकर श्रेष्ठता साबित कर दी है। रिलायबल इंस्टीट्यूट अपना बेस्ट देते हुए स्टूडेंट्स के सपने पूरे करेगा।
इसके बीच कई फिल्मी गीतों पर स्टूडेंट्स और फैकल्टीज ने आकर्षक प्रस्तुतियां दी। अंत में ग्रुप डांस व ओपन स्टेज सेलीब्रेशन हुआ।