मोशन एजुकेशन का कोविड-19 से बचाव एवं जागरूकता अभियान

0
422

कोटा। भारत के तेजी से बढ़ते एजुकेशन स्टार्ट-अप और मेडिकल, इंजीनियरिंग, नीट और अन्य प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले कोटा के प्रमुख कोचिंग संस्थान मोशन एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने कोविड-19 (Covid-19) से मुकाबला करने में लोगों की मदद के लिए विभिन्न कम्युनिटी आउटरीच और सोशल मीडिया जागरुकता अभियान तेज कर दिया है ।

मोशन ने स्थानीय पुलिसकर्मियों को 200 फेस शील्ड और लगभग 1,000 मास्क दान किए हैं, जो देश के नेशनल कोचिंग हब में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए सबसे संवेदनशील समूहों में से एक हैं। इस पहल पर मोशन एजुकेशन के प्रबंध निदेशक नितिन विजय ने कहा कोविड-19 की दूसरी लहर ने जनजीवन को कई तरह से प्रभावित किया है। हमने शहर में लोगों के लिए ऑक्सीजन वैन की व्यवस्था की है। यह शहर में जहां भी जरूरत होती है, वहां मदद के लिए पहुंच जाती है। पुलिसकर्मी, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता होने के नाते, हमेशा उनका स्वास्थ्य खतरे रहता है। इसलिए उनके लिए मास्क, सैनिटाइज़र, फेस शील्ड का योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने लोगों से कोविड-19 से जुड़े उचित व्यवहार का पालन करने का आग्रह करने के अलावा, संक्रमण के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है। सोशल मीडिया पर हमारी जागरूकता पोस्ट कोविड से संबंधित जटिलताओं, निवारक उपायों और लोगों को प्लाज्मा दान देने के लिए प्रोत्साहित करने पर केंद्रित है। हमारे सोशल मीडिया जागरूकता अभियान को जबरदस्त प्रतिसाद मिला है और अधिकारियों के लिए भी एक समर्थन प्रणाली तैयार की है।