महेश जयंती पर किया पौधरोपण, दिया पर्यावरण बचाने का सन्देश

1062

कोटा। पर्यावरण बचाव के लिए पौधारोपण जरूरी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए महेश जयन्ती के अवसर पर मंगलवार को तलवण्डी क्षेत्र में शौभा यात्रा के दौरान माहेश्वरी समाज एवं सुन्दर विहार विकास समिति की ओर से पार्क में सघन पौधरोपण का कार्यक्रम रखा गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर निगम की उप महापौर सुनीता व्यास ने कहा कि तलवण्डी क्षेत्र एक आदर्श क्षेत्र है और यहा काफी मात्रा में पार्क स्थित है, जिनका रख-रखाव यहां की स्थानीय समितियों द्वारा किये जाने से यहां हरियाली बनी हुई है। इस अवसर पर क्षेत्र के वार्ड पार्षद पवन अग्रवाल ने कहा कि आने वाले बरसात के मौसम में यहां इस क्षेत्र में सघन पौधारोपण का कार्यक्रम स्थानीय समितियों के माध्यम से किया जायेगा।

सुन्दर विहार विकास समिति के संरक्षक अशोक माहेश्वरी ने बताया कि समिति द्वारा सुन्दर विहार पार्क एवं सड़कों पर पौधे लगाये गये। हमारी समिति आने वाले बरसात के मौसम में तलवण्डी क्षेत्र में भी सघन पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित कर इस क्षेत्र को हराभरा बनाने में सहयोग करेगी।

इस अवसर पर माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला, सचिव बी.डी. मून्दड़ा ने कहा कि माहेश्वरी समाज द्वारा महेश जयन्ती के इस अवसर पर पर्यावरण बचाव अभियान के तहत सभी बन्धुओं से सघन पौधारोपण करने का आव्हान किया है।

इस अवसर पर माहेश्वरी समाज विज्ञान नगर जोन के अध्यक्ष महेश अजमेरा एवं सचिव प्रमोद भण्डारी पूर्व अध्यक्ष पवन गट्टानी सहित माहेश्वरी समाज एवं तलवण्डी क्षेत्र के निवासी मौजूद थे।