महावीर की जीवनी पर आधारित नृत्य नाटिका रहेगी आकर्षक का केन्द्र

21

महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव 21 अप्रैल को, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं प्रतिभाओं का होगा सम्मान

कोटा। भगवान महावीर जैन धर्म के चौंबीसवें तीर्थंकर के जन्म कल्याण महोत्सव को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री ओसवाल समाज संस्था द्वारा हर्षाोउल्लास के साथ मनाया जाएगा।

अध्यक्ष राकेश श्रीमाल गुणायचा ने बताया कि 21 अप्रेल को संस्था श्री महावीर प्रभु जन्म कल्याणक महोत्सव एवं साधर्मी वात्सल्य का आयोजन सुबह 10.30 बजे श्री पार्श्व कुशल धाम दानबाडी दादाबाडी में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में समिति के संरक्षक जगजीवन मुणोत, पुखराज बाफना, विमल धारीवाल, नथमल नाहटा का सानिध्य प्राप्त होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंगलम सीमेंट मोडक के सीनियर जोईंट प्रसिडेंट अनिल मण्डोत होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी के वरिष्ठ नेता पंकज मेहता करेंगे।

इनका होगा सम्मान
महामंत्री पंकज भंडारी ने बताया कि कक्षा 10वीं व 12वीं में 85 प्रतिशत अंकों से अधिक लाने वाले तथा एबीबीएस, आरएएस, सीए, सीएस, एमबीए सहित विभिन्न पेशेवर डिग्री में उन्नत अंक लाकर समाज को गौरांवित करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों एवं जनकल्याण की भावना के साथ समाज में सक्रिय भूमिका निभाने वाले सक्रिय, कर्मठ व समाजसेवी लोगों को और वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जाएगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं रक्तदान शिविर
सांस्कृतिक कार्यक्रम संयोजक राजेश चतर ने बताया कि भगवान महावीर के जन्म कल्याण महोत्सव पर विशेष रूप से समाज की बालिकाओं एवं महिलाओं द्वारा भगवान महावीर के जीवन पर नृत्य नाटिका पेश की जाएगी। जिसमें उनके जन्म से वैराग्य जागने एवं भगवान बनने के सफर का चित्रण किया जाएगा। भजन व गीतों के माध्यम से महावीर की करूणा को याद किया जाएगा। प्रचार मंत्री महावीर चंडालिया ने बताया कि इस अवसर पर समाज द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा।