ब्रह्मास्त्र की सुस्त शुरुआत से PVR-INOX निवेशकों के 940 करोड़ रुपये डूबे

0
217

मुंबई। मल्टी-स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की धीमी शुरुआत का असर मल्टीप्लेक्स कंपनियों के स्टॉक पर पड़ता रहा है। शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियां-पीवीआर और आईनॉक्स लीजर के शेयर में बड़ी बिकवाली का माहौल रहा। मुख्य रूप से फिल्म ब्रह्मास्त्र की सुस्त शुरुआत की वजह से मल्टीप्लेक्स की बड़ी कंपनियों के शेयर धड़ाम हुए हैं।

पीवीआर के शेयर 5.27 फीसदी या 101.95 रुपये की गिरावट के साथ दिन के अंत में 1,834.15 रुपये पर बंद हुए। कारोबार के दौरान, शेयर 1,825.90 रुपये के निचले स्तर तक गया। इसी तरह, आईनॉक्स लीजर के शेयर लगभग पांच फीसदी या 25.70 रुपये की गिरावट के साथ 494.40 रुपये पर बंद हुए। बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक दोनों कंपनियों की गिरावट की वजह से निवेशकों को 940 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

बाजार विशेषज्ञों का मानना ​​​​है कि बड़े बजट की फिल्म पर उम्मीद ज्यादा होती हैं। उम्मीद की जा रही थी कि बीते कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों की फ्लॉप सीरीज को यह फिल्म समाप्त कर देगी। हालांकि, इसके उलट ब्रह्मास्त्र का भी हाल कुछ वैसा ही होने की आशंका है।

आपको बता दें कि फिल्म ब्रह्मास्त्र की लागत 400 करोड़ रुपये से अधिक की है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, नागार्जुन, मोनी रॉय जैसे बड़े सितारे हैं। इसके अलावा शाहरुख खान द्वारा एक कैमियो रोल भी किया गया है।

बता दें कि पीवीआर और आईनॉक्स लीजर ने अप्रैल-जून 2022 में कुल मिलाकर 883 करोड़ रुपये का तिमाही शुद्ध बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्ज किया। यह अप्रैल-जून 2019 में नेट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 743 करोड़ रुपये से 19 प्रतिशत ज्यादा है।