बीएड कॉलेज का निदेशक 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा

1053

कोटा। एसीबी ने B.Ed परीक्षा में उपस्थिति पूरी करने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग करने के मामले में कॉलेज निदेशक को बुधवार को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया, जबकि निदेशक 10हजार पूर्व में ही ले चुका था जिसका एसीबी ने सत्यापन दर्ज किया था।

एसीबी कोटा सिटी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्र शील कुमार ने बताया कि परिवादी अभिषेक ने 18 अक्टूबर को एसीबी कार्यालय में उपस्थित होकर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था कि वह इस वर्ष श्रीकृष्णा टीटी कॉलेज B.Ed सेकंड वर्ष का छात्र है।

उसने कॉलेज मैं नियमित उपस्थित होकर कक्षा में अध्ययन किया है लेकिन, इसके बावजूद भी निदेशक द्वारा उससे उपस्थिति पूरी करने व परीक्षा में बैठाने एवं प्रैक्टिकल के नंबर भेजने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही है।

पिछले वर्ष भी हजार की रिश्वत ली थी । इस वर्ष में उनको रिश्वत नहीं देना चाहता और उनके खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें पकड़ वाना चाहता हूं। श्रीकृष्णा टीटी कॉलेज के निदेशक आरके दाधीच द्वारा रिश्वत की मांग का सत्यापन 19 अक्टूबर को करवाया गया।

इसमें आरोपी द्वारा 10 हजार ले लिए गए । इसके बाद शेष रकम 17 दिसंबर को लेना तय हुआ । इस पर एसीबी ने बुधवार को ट्रैक की कार्यवाही का आयोजन किया तथा श्रीकृष्णा टीटी कॉलेज के निदेशक राघवेंद्र कुमार दाधीच द्वारा अभिषेक चौरसिया से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया ।

आरोपी की तलाशी में 10 हजार रुपये उसके द्वारा पहने हुए मोजे से बरामद हुई। एसीबी की ओर से निरीक्षक रमेश चंद्र आर्य, पवन कुमार शक्ति सिंह, दिलीप सिंह, देवेंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह,भरत सिंह, मनोज कुमार, मुकेश कुमार,मोहम्मद खालिक व जानकी सादा वस्त्रों में कार्रवाई करने मौके पर पहुंचे थे । ऐसे में निदेशक कुछ समझ नहीं पाया और एसीबी ने उसे तुरंत ट्रैप कर लिया।