फोर्ड ने भारत में लॉन्च की Aspire Blu, कीमत 7.40 लाख

1240

नई दिल्ली। Ford ने शुक्रवार को अपनी सब-कॉम्पैक्ट सिडैन Aspire का नया स्पेशल एडिशन लॉन्च किया। Ford Aspire Blu नाम से लॉन्च की गई नई कार पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारी गई है। पेट्रोल वेरियंट की कीमत 7.40 लाख और डीजल वेरियंट की कीमत 8.20 लाख रुपये है। फोर्ड एस्पायर ब्लू की स्टाइलिंग फिगो हैचबैक के टाइटेनियम ब्लू वेरियंट से ली गई है।

एस्पायर के इस स्पेशल एडिशन में फिगो टाइटेनियम ब्लू की तरह कार के रूफ, ग्रिल, अलॉय वील्ज और विंग मिरर्स पर ब्लैक फिनिश दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट बंपर पर ब्लू हाइलाइट्स और दरवाजों पर ब्लैक-ब्लू ग्राफिक्स हैं। कार का इंटीरियर ब्लैक कलर में है, जिसमें ब्लू हाइलाइट्स दी गई हैं।

फीचर्स : फीचर्स की बात करें, तो एस्पायर ब्लू में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जो ब्लूटूथ और नेविगेशन सपॉर्ट के साथ आता है। इसमें अलावा कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, की-लेस एंट्री ऐंड गो, पावर अजस्ट ऐंड फोल्डिंग विंग मिरर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड हैं। सेफ्टी की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ईबीडी के साथ एबीएस स्टैंडर्ड उपलब्ध है।

पावर: एस्पायर ब्लू में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 96hp का पावर जनरेट करता है। इसका डीजल इंजन 1.5-लीटर का है, जो 100hp का पावर जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस हैं। फोर्ड का दावा है कि पेट्रोल मॉडल का माइलेज 19.4 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल मॉडल का माइलेज 26.1 किलोमीटर प्रति लीटर है। मार्केट में इस सब-कॉम्पैक्ट सिडैन की टक्कर मारुति डिजायर, ह्यूंदै एक्सेंट, फोक्सवैगन एमियो और होंडा अमेज जैसी कारों से मानी जाती है।