फेसबुक पर किसी मनपसंद फोटो या वीडियो को अब नहीं कर पाएंगे लाइक

0
1177

नई दिल्ली। नए साल में Facebook ने डिजाइन को लेकर भी बड़ा एलान किया है। फेसबुक ने नई अपडेटेड डिजाइन में से फेसबुक पब्लिक पेज से लाइक का बटन हटा दिया है। आमतौर पर पब्लिक फिगर, कलाकार, नेता और किसी संस्थान के फेसबुक पेज बनाए जाते हैं जिनमें फॉलो के साथ लाइक का भी बटन मिलता है लेकिन नए अपडेट के बाद लाइक का बटन नहीं मिलेगा। Facebook ने हाल ही में व्हाट्सएप यूजर्स के लिए भी नई सेवा शर्तें जारी की है

अब सिर्फ फॉलो का बटन
फेसबुक पर लाइक और फॉलो दोनों बटन दिखते हैं लेकिन नए अपडेट के बाद आपको सिर्फ फॉलो का बटन दिखेगा, हालांकि किसी पोस्ट पर पहले की तरह लाइक बटन दिखता रहेगा। फेसबुक ने नए अपडेट के बारे में बुधवार को अपने एक ब्लॉग में जानकारी दी है।

व्हाट्सएप की नई सेवा शर्तें
फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप की नई सेवा शर्तें 8 फरवरी 2021 से लागू हो रही हैं जिसके मुताबिक यदि आपको WhatsApp इस्तेमाल करना है तो आपको उसकी सेवा शर्तें को पूरी तरह से स्वीकार करना होगा, वरना आप चाहें तो अपना WhatsApp अकाउंट डिलीट कर सकते हैं। नई शर्तों के साथ फेसबुक आपके व्हाट्सएप डाटा का इस्तेमाल अपने बिजनेस के लिए करेगा।

नोटिफिकेशन के स्क्रीनशॉट के मुताबिक नई शर्तों में साफ तौर पर लिखा गया है कि यदि किसी यूजर्स को हमारी शर्तें मंजूर नहीं हैं तो वह अपने व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर सकता है। व्हाट्सएप की नई शर्तों में यह भी बताया गया है कि नए साल में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप यूजर्स के डाटा का इस्तेमाल किस तरीके से करेगा।