Jee Advanced 2024 का आयोजन कल, इन गाइडलाइंस का रखें विशेष ध्यान

0
8

नई दिल्ली। JEE Advanced 2024 : भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास की ओर से जेईई एडवांस 2024 का आयोजन 26 मई को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एग्जाम के लिए आईआईटी मद्रास की ओर से कुछ महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए जाएंगे।

जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं वे निर्धारित गाइडलाइंस का अवलोकन अवश्य कर लें। इससे आपको एग्जाम के दिन और परीक्षा सेंटर पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जो भी परीक्षार्थी इस एग्जाम में शामिल होने जा रहे हैं वे एडमिट कार्ड की एक प्रति के साथ एक वैलिड पहचान पत्र (आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ ड्राइविंग लाइसेंस/ वोटर आईडी कार्ड/ पासपोर्ट) अनिवार्य रूप से केंद्र पर साथ लेकर जाएं जिससे आपका वेरिफिकेशन हो सके। बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

गाइडलाइंस

  • परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर तय समय से पहले अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं, निर्धारित समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को एंट्री नहीं दी जाएगी।
  • परीक्षा हॉल के अंदर केवल पेन, पेंसिल, ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जाने की अनुमति होगी।
  • एग्जाम सेंटर पर किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जैसे स्मार्ट वॉच, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, माइक्रोफोन, पेजर, हेल्थ बैंड या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट ले जाने की अनुमति नहीं होगी।

दो शिफ्ट में होगा एग्जाम
जेईई एडवांस 2024 एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। पेपर-1 का आयोजन सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक एवं पेपर-2 का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक किया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को दोनों ही पेपर में शामिल होना होगा। दोनों पेपर्स के बीच स्टूडेंट्स को कुछ समय के लिए ब्रेक प्रदान किया जाएगा।