फिल्मों में विलेन का करदार निभाने वाले प्रदीप काबरा असल जिंदगी में हीरो

994

मुंबई/ कोटा। मां-बाप से बढ़कर कोई रिश्ता नहीं होता है। इसी की एक मिशाल पेश की है फिल्मों में विलेन की भूमिका निभानेवाले एक्टर प्रदीप काबरा ने। वे कोचिंग सिटी कोटा (कुन्हाड़ी ) के रहने वाले हैं। फिल्म ‘सूर्यवंशी’, ‘सिम्बा’, ‘डेल्ही बेली’ जैसी कई शानदार बॉलिवुड फिल्मों में काम कर चुके प्रदीप काबरा के ऐसे कई वीडियोज़ सोशल मीडिया पर मौजूद हैं, जो मां के लिए जी-जान लगा देने वाले बेटे की कहानी बयां करता है।

यूं तो प्रदीप काबरा तमिल और राजस्थानी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अच्छी पहचान बना चुके हैं, लेकिन उन्होंने कई बॉलिवुड फिल्मों में भी शानदार काम किया है। फिल्मों में विलन के किरदार में अपनी अलग पहचान रखने वाले प्रदीप रियल लाइफ में किसी हीरो से कम नहीं हैं।

फिल्म ‘वॉन्टेड’, ‘दिलवाले’, ‘बागी’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके प्रदीप लाइमलाइट से दूर रहते हैं। फिल्मों के अलावा अपना पूरा वक्त प्रदीप मां की सेवा में लगाते हैं। दरअसल प्रदीप की मां को 10 साल पहले पैरालाइसिस अटैक आया था और तब से प्रदीप ने हार नहीं मानी है। प्रदीप लगातार इस कोशिश में जुटे रहते हैं कि उनकी मां नॉर्मल हो जाएं।

कहते हैं कि प्रदीप अपनी मां को रोज अपनी पीठ पर बिठाकर समंदर किनारे ले जाते हैं। प्रदीप मां के थेरपी सेशन पर भी खूब मेहनत करते हैं। यकीनन प्रदीप काबरा का यह वीडियो हर बेटे के लिए एक शानदार उदाहरण की तरह है, जिसे देखकर लोगों की अच्छी सीख मिल सकती है।

कोटा निवासी हैं प्रदीप
करीब दो साल पहले जब वह राजस्थानी फिल्म तावड़ो के प्रमोशन के लिए कोटा आये थे, तब उन्होंने बताया कि उनका घर कोटा कुन्हाड़ी में है और वह रावणा राजपूत परिवार से है। वह 20 साल की उम्र से फिल्मो में काम कर रहे हैं।