पीएम मोदी कहीं एयरपोर्ट का शिलान्यास न कर दें, इसलिए कांग्रेस ने नहीं दी जमीनः बिरला

17


कोटा। Lok Sabha Election 2024: सिर्फ बातें करने से जनता की समस्याएं दूर नहीं होतीं। इसके लिए जमीन पर उतरकर दिन रात काम करना पड़ता है। 25 साल से सेवा को साधन बना जनता की समस्याओं को खत्म करने का काम किया है। जो लोग पूछते हैं कि मैंने क्या किया है वह खुद जानते हैं कि कोटा-बूंदी से संबंधित कोई भी काम केंद्र सरकार के स्तर पर लंबित नहीं है।

कोटा बूंदी की जनता के आशीर्वाद ने विधायक और सांसद के बाद लोक सभा अध्यक्ष होने का गौरव दिलवाया। इस बार भी जनता से पहले से अधिक मतों की जीत का आशीष देगी। कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने रविवार को चिकित्सकों से संवाद करते हुुए यह बात कही।

बिरला ने कहा कि जो लोग एयरपोर्ट का सवाल उठाते हैं, उन्हें अपने नेता अशोक गहलोत से पूछना चाहिए कि महीनों तक एयरपोर्ट की जमीन क्यों दबाकर बैठे रहे? गहलोत कोटा आकर भूमि का निरीक्षण कर गए लेकिन विभागों द्वारा बार-बार स्मरण पत्र भेजने और मेरे बार-बार कहने के बाद भी वनभूमि के लेंड डायवर्जन के पैसे नहीं दिए।

कांग्रेस और अशोक गहलोत को डर था कि एयरपोर्ट की जमीन और पैसा दे दी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करेंगे। ओछी राजनीति के चक्कर में कांग्रेस ने कोटा-बूंदी की जनता को एयरपोर्ट की सुविधा से वंचित करने की कोशिश की। लेकिन पीएम मोदी ने खुद कोटा आकर यहां राजस्थान में भाजपा सरकार आने पर एयरपोर्ट निर्माण की बात कही थी।

भाजपा की सरकार बनते ही महज 7 दिनों में न सिर्फ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने एयरपोर्ट की लेंड डायवर्जन का पैसा जमा करा दिया, बल्कि एयरपोर्ट के आड़े आ रही सभी बाधाओं को भी खत्म कर दिया।

कोटा बूंदी की जनता खुद ही देखेगी कि जिस तरह अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख भी बताई थी और निर्माण भी करवाया अब ठीक वैसे ही कोटा में एयरपोर्ट का काम शुरू होने की न सिर्फ तारीख बताएंगे, बल्कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर हवाई सेवा भी उपलब्ध करवाएंगे।

कोरोना में चिकित्सकों की सेवा वंदनीय
बिरला ने चिकित्सकों का कोरोना के दौरान दी गई उनकी सेवा का आभार जताया। बिरला ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में भी अपने प्राणों की चिंता न करते हुए चिकित्सक समुदाय कोविड पेशेंट की दिन रात सेवा की। यही वजह थी कि देश में सबसे कम जनहानि कोटा-बूंदी में ही हुई। कोेरोना काल में चिकित्सकों के सुझाव पर हमने भी हर गांव में 5-5 कोरोना योद्धाओं की टीम बनाई। उन्हें दवाएं, ऑक्सीमीटर, मास्क आदि की किटें बनाकर दीं। उन्होंने घर-घर जाकर लोगों को जागरुक किया और कोई संक्रमित मिला तो उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया। कोटा में ऑक्सीजन की कमी सामने आई तो देश की पहली ऑक्सीजन ट्रेन कोटा तक लाए। एंबुलेंस कम पड़ीं तो ऑक्सीजन सुविधायुक्त एंबुलेंस का बेड़ा खड़ा कर दिया।

हम जनता के प्रति कर्तव्य निभाते हैं
भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता चाहते हैं कि कोटा बूंदी की जनता तक कोई सुविधा न पहुंचे। लेकिन, वह भूल जाते हैं कि कोटा बूंदी की जनता के पास उनका भाई और उनका बेटा ओम बिरला है। कांग्रेस मांगने पर भी नहीं देती और हम कर्तव्य मानकर हर समय जनता की सेवा करने में जुटे रहते हैं। ओम बिरला और दूसरे नेताओं के काम में इसी अंतर के कारण कोटा बूंदी की जनता आशीर्वाद देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती।