Lok Sabha Election: लोकतंत्र की हत्या करने का काम कांग्रेस ने किया: डॉ. मीणा

17

कोटा। Lok Sabha Election 2024: राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा रविवार को बूंदी जिले के दौरे पर रहे। उन्होंने बूंदी जिले की लाखेरी, कापरेन, तालेड़ा और खटकड़ में चुनावी सभाएं कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओम बिरला को वोट देने की अपील की।

डॉ. किरोडी लाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस यह चुनाव लोकतंत्र बचाने के नाम पर लड़ रही है, लेकिन इमरजेंसी लगाकर देश में लोकतंत्र की हत्या करने का काम कांग्रेस ने ही किया था। कांग्रेस यह झूठ भी फैला रही है कि बहुमत में आने पर भाजपा आरक्षण भी समाप्त कर देगी।

पीएम मोदी ने बांसवाड़ा की सभा में और गृह मंत्री अमित शाह ने कोटा में स्पष्ट किया है कि दुनिया की कोई ताकत आरक्षण को खत्म नहीं कर सकती। मोदी ने 10 साल आरक्षण को बढ़ाने का काम किया है और मोदी की बात पर देश नहीं पूरी दुनिया भरोसा करती है। उन्होंने कहा कि अगर आरक्षण पर कोई आंच आए तो डॉ. किरोडी लाल मीणा बड़े से बड़ा बलिदान देने के लिए तैयार रहेगा।

डॉ. किरोडी लाल मीणा ने कहा कि पहले जब प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह विदेश जाते थे तो कोई उन्हें पूछता तक नहीं था। लेकिन पीएम मोदी ने भारत की ताकत इतनी बढ़ाई है कि अब युद्ध के दौरान भी बच्चे भारत का झंडा लहराकर सुरक्षित बाहर आ सकते हैं। 10 साल के शासन में मोदी और उनके किसी भी मंत्री पर कोई आरोप नहीं लग सका। मोदी ने 10 साल ईमानदारी से देश की सेवा की है। इंडी गठबंधन में मोदी की बराबरी का कोई नेता नहीं है। इंडी गठबंधन के नेताओं को लग रहा है यदि मोदी तीसरी बार आ गया तो 60- 65 साल में जो लूट की है उसे निकलवा लेगा।

डॉ. किरोडी लाल मीणा ने कहा कि देश को मजबूती देने का काम, पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करने का काम, धारा 370 हटाने का काम, 80 करोड़ गरीबों के पेट तक अन्न पहुंचाने का काम और किसानों को 8 हजार रुपए सम्मान निधि देने का काम मोदी ही कर सकते हैं। सबसे लंबा हाईवे मोदी ने बनाया है।

कांग्रेस ने केवल जनता के पैसों के साथ भ्रष्टाचार किया है। जमीन से लेकर आसमान तक घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि 1962 के भारत चीन युद्ध में भारत की जमीन चीन ने हथिया ली थी लेकिन आज भारत मोदी का भारत है, जिसमें कोई अंगुली भी दिखाता है तो उसकी अंगुली काट दी जाती है।

डॉ. किरोडी लाल मीणा ने भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला को छोटा भाई बताते हुए कहा कि कोटा का कोई अन्य व्यक्ति कभी इतने बड़े पद पर नहीं पहुंचा। ओम बिरला ने कोटा और राजस्थान का मान बढ़ाया है। कोटा के सम्मान के लिए और राजस्थान के मान के लिए ओम बिरला को वोट देकर जिताएं।

डॉ. किरोडीलाल मीणा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर में आमागढ़ में कांग्रेस नेताओं ने मीणा राजा द्वारा बनाए गए मंदिर को तोड़ दिया और वहां लगे हुए झंडे को हटा दिया। यह मीणा समाज के स्वाभिमान पर हमला था। हमने आमागढ़ पर फिर से मीणा समाज का झंडा फहराया। उन्होंने कहा कि जनता की ताकत ही मेरी ताकत है और मेरी ताकत ही कार्यकर्ता की ताकत है।

सभाओं में यह रहे उपस्थित
सभाओं में प्रदेश महामंत्री मोतीलाल मीणा, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवा, एसटी मोर्चा के अषोक मीणा, एसटी मोर्चा जिलाध्यक्ष अषोक मीणा, पूर्व उप जिला प्रमुख आशा मीणा, पूर्व प्रधान शिशुपाल मीणा, सरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा, खेमराज मीणा, मुकेश मीणा, बद्रीलाल मीणा, ओमप्रकाश मीणा, बिरधीलाल मीणा, ओमप्रकाश मीणा, चतुर्भुज मीणा समेत कईं लोग उपस्थित रहे।

डॉ. किरोडीलाल मीणा आज कोटा में
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोडी लाल मीणा सोमवार को भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रदेश भाजपा महामंत्री मोतीलाल मीणा ने बताया कि डॉ. किरोडीलाल मीणा दोपहर 2 बजे केयर प्वाइंट ऑडिटोरियम में आयोजित अनुसूचित जाति जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।