Lok Sabha Election: कोटा-बूंदी के प्रत्येक खेत और घर तक पहुंचाएंगे पानीः ओम बिरला

16

कोटा। Lok Sabha Election 2024: भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने कहा कि बीते पांच साल में केंद्र से जुड़ा कोई भी मुद्दा बाकी नहीं बचा है। नोनेरा और गरड़दा बांध का काम पूरा हो चुका है, ईआरसीपी पर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में कोटा-बूंदी के प्रत्येक खेत में सिंचाई के लिए पानी और प्रत्येक घर में पाइपलाइन से शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा। असींचित क्षेत्र को भी इसमें शामिल कर लिया गया है। 18वीं लोकसभा में कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र में ऐसी समस्या नहीं रहने दी जाएगी जिसके लिए लोगों परेशान होना पड़े।

उन्होंने कहा कि विपक्षी कोटा एयरपोर्ट का मुद्दा उठाते हैं। जमीन आवंटन के बाद भी पैसा जमा न कराने की जिम्मेदार कांग्रेस थी, जिसकी वजह से निर्माण कार्य लटका। भाजपा की सरकार बनते ही अविलंब जमीन के डायवर्जन, हाई टेंशन लाइनें हटाने की कार्यवाही पूरी हुई। अब कोटा एयरपोर्ट की डीपीआर बन रही है। डीपीआर बनते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

कोरोना में लोग फोन स्विच ऑफ कर बैठ गए
बिरला ने कहा कि कोरोना के दौरान कांग्रेस सरकार पूरी तरह लाचार हो गई थी। राजस्थान के तीन मंत्री मेरे पास आए तो इसकी जानकारी अमित शाह को दी। तब शाह ने ही कहा था कि सरकार किसी को हो जनता तो अपनी ही है इसलिए कैसे भी ऑक्सीजन की व्यवस्था करेंगे और मोदी सरकार ने करके भी दिखाया। हम कोरोना के दौरान 24 घंटे लोगों की सेवा कर रहे थे लेकिन आज जो आरोप लगा रहे हैं, वे कोरोना के दौरान अपने फोन स्विच ऑफ कर घर में दुबक गए थे। वे बताएं कि क्या बीते 10 वर्ष में एक भी व्यक्ति की मानवीय संवेदना के आधार पर मदद की।

तीसरे कार्यकाल में दुगुने होंगे काम
बिरला ने कहा कि कोटा-बूंदी में हुए विकास कार्यों लंबी फेहरिस्त है। 8100 करोड़ से ज्यादा के काम दूसरे कार्यकाल में स्वीकृत कराए, और तीसरे कार्यकाल में इससे भी दुगना काम कराऊंगा। कोटा बूंदी में कोई समस्या नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि शुचिता और ईमानदारी के सााि जनता की सेवा की है। अब जनता की जिम्मेदारी है कि देश के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को जिताएं।

मुठ्ठी बांधकर दिलाया विजय संकल्प
विजय संकल्प महासम्मेलन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि भाजपा को 400 पार पहुंचाने, नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने और ओम बिरला को फिर सांसद बनाने के लिए अपने दोनों हाथ उठाकर, मुट्ठियां भींचकर विजय का संकल्प करें।

नाचते गाते आए कार्यकर्ता
विजय संकल्प महासम्मेलन में कोटा-बूंदी के विभिन्न गांवों और ढाणियों से कार्यकर्ता नाचते-गाते सभा स्थल पर पहुंचे। सिर पर भाजपा की टोपी, हाथों में भाजपा का झण्डा और नरेंद्र मोदी, अमित शाह और ओम बिरला का कटआउट लगाए कार्यकर्ता अलग ही जोश में नजर आ रहे थे। पीएम मोदी का मुखौटा पहने अनेक कार्यकर्ता अबकी बार 400 पार का नारा लगा रहे थे।

बिरला की तारीफ की, विकास कार्य गिनाए
सभा के दौरान अमित शाह ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बिरला ने लोक सभा अध्यक्ष के रूप में संसद का गौरव बढ़ाया। कोरोना के दौरान जब लॉक डाउन था तो उन्होंने विशेष ट्रेन चलवकार कोचिंग विद्यार्थियों को सुरक्षित अपने घर पहुंचाया। ओम बिरला के प्रयासों से कोटा और बूंदी में हुए विकास कार्य भी अमित शाह ने गिनवाए।

पहले चरण में 12 में से 12
अमित शाह ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में राजस्थान की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है। अब 26 अप्रैल को कोटा सहित शेष 13 सीटों पर भी कांग्रेस को हराकर राजस्थान में तीन चुनावों में 25 में से 25 सीटें जीतने की हेट्रिक लगानी है।

तो पीएफआई का गढ़ बन चुका होता कोटा
अमित शाह ने कोटा में प्रतिबंधित संगठनों की सक्रियता का भी उल्लेख किया। शाह ने कहा कि यदि 2019 में कोटा-बूंदी ने कांग्रेस को जिताया होता तो आज कोटा-बूंदी पीएफआई के गढ़ बन चुके होते। आपने मोदी को जिताया तो उन्होंने पीएफआई को जेल भेजने का काम किया। उन्होंने कहा कि इस बार भी बिरला को दिया आपका प्रत्येक वोट सीधे मोदी के अकाउंट में जमा होगा।

ये रहे मंच पर उपस्थित
सभा के दौरान मंच पर उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचन्द बैरवा, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर, विधायक संदीप शर्मा, कल्पना देवी, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, भाजपा संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच, लोकसभा चुनाव संयोजक सुनीता व्यास, पूर्व संसंदीय सचिव भवानी सिंह राजावत, पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा, पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा, भाजपा नेता पंकज मेहता, पूर्व विधायक चन्द्रकांता मेघवाल, पूर्व विधायक अशोक डोगरा, पूर्व विधायक हेमराज मीणा, ओम प्रकाश शर्मा, पूर्व विधायक प्रभुलाल वर्मा, प्रदेश मंत्री अनुसूइया गोस्वामी, प्रदेश मंत्री भूपेंद्र सैनी, महापौर राजीव अग्रवाल, जिला प्रमुख मुकेश मेघवाल, लोकसभा सह प्रभारी शंकरलाल ठाड़ा, शहर जिला अध्यक्ष राकेश जैन, देहात जिलाध्यक्ष प्रेम गोचर, बून्दी जिलाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, बून्दी प्रभारी जुगल शर्मा, देहात प्रभारी इनद्रजीत सिंह झाला मौजूद रहे।