पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी से राजस्थान में 31 जनवरी तक सर्दी से राहत नहीं

0
210

जयपुर। राजस्थान में 31 जनवरी तक सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मावठ हो सकती है। इसका असर 26 जनवरी तक रह सकता है। मौसम केन्द्र जयपुर ने 26 जनवरी तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल छाने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मावठ के साथ इन शहरों में सर्द हवा भी चलने की संभावना है।

सर्द हवा चलने से सर्दी के तेवर फिर तेज हो गए हैं। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आज देर शाम भरतपुर संभाग के करौली, धौलपुर, भरतपुर जिले में मौसम बदल सकता है। आसमान में बादल छा सकते है। कहीं-कहीं सर्द हवा भी चल सकती है। साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को अलवर, झुंझुनूं, गंगानगर, हनुमानगढ़ एरिया में भी हल्के बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम केन्द्र नई दिल्ली से जारी फोरकास्ट के मुताबिक 23 से 26 जनवरी तक उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में तेज बर्फबारी होगी। इसके बाद एक नया फ्रेश वेर्स्टन डिर्स्टबेंस 27 जनवरी से फिर एक्टिव होगा।

इसके असर से उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इस सिस्टम के निकलने के बाद एक बार फिर नॉर्दन हवा मैदानों की तरफ आएगी। इससे 31 जनवरी तक राज्य में सर्दी का असर बना रहेगा। कहीं-कहीं तापमान सिंगल डिजिट में रहेंगे।