नौकरी डॉट कॉम पर बेरोजगार हो रहे ठगी के शिकार, 16.64 लाख की लगी चपत

1059

नोएडा/कोटा आजकल नौकरी डॉट कॉम पर रिज्यूम डालना बेरोजगार युवकों को महंगा पड़ रहा है। हाल ही में साइबर ठगों ने फर्जी जॉब पोर्टल बनाकर उससे 16.64 लाख रुपये ठग लिए। इससे पहले भी नौकरी डॉट कॉम पोर्टल पर रजिस्टर करा कर कई युवक ठगी के शिकार हो चुके हैं। जिनका खुलासा समय-समय पर LEN DEN NEWS करता रहा है।

ठगी के शिकार हुए इस युवक ने भी www.nokri.com पर पिछले साल जुलाई में रिज्यूमे डाला था। ठगों ने कनाडा की भी कई नामी कंपनियों का फर्जी ऑफर लेटर भेजकर इस वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में नोएडा के सेक्टर 39 थाने में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

सेक्टर 45 सदरपुर निवासी चंदन कुमार ने बताया कि पिछले साल 1 अगस्त को उनके पास कॉल आई थी। अनूप गुप्ता नाम के कॉलर ने खुद को जॉब पोर्टल का कर्मचारी बताया था। आईटी कंपनी के लिए कॉन्फ्रेंस कॉल पर इंटरव्यू भी कराया गया। फिर जॉइनिंग लेटर भेजने के बाद प्रॉसेसिंग फीस के तौर पर 1 लाख रुपये लिए गए।

ठगी यहीं नहीं रुकी, बाद में राजेंद्र सिंह शेखावत नाम से एक व्यक्ति ने खुद को एचआर से बताते हुए 25 हजार रुपये ट्रांसफर करवाए। इसके बाद ठगों ने 70 हजार रुपये और मांगे। मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, कनाडा में जॉब लगवाने के नाम पर फिर से 15 लाख रुपये लिए गए। सुभाष और आदित्य के खाते में चंदन ने ये रुपये जमा कराए थे। बाद में सभी ने अपने नंबर बंद कर दिए। एसएचओ नीरज मलिक ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है।