निवेश: एवलॉन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ निवेशकों के लिए आज खुलेगा

0
73

मुंबई। इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग सर्विस (EMS) कंपनी एवलॉन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ सोमवार को खुलेगा। ऐसे में अगर आप निवेश करना चाह रहे हों तो आज का दिन अच्छा साबित हो सकता है।

बता दें कि पब्लिक ऑफरिंग के लिए 415-436 रुपए प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया गया है। ये आईपीओ रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 6 अप्रैल तक खुला रहेगा। कंपनी इस IPO के जरिए 865 करोड़ रुपए जुटाने की सोच रही है।

क्या होगा प्राइस बैंड: DRHP फाइलिंग में कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एवलॉन टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 415 रुपये प्रति शेयर से लेकर 436 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इसमें 75 फीसदी का कोटा क्यूआईबी के लिए, 15 फीसदी का कोटा NII के लिए और 10 फीसदी का कोटा रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए है। यह IPO पब्लिक सब्‍सक्रिप्‍शन के लिए 3 से 6 अप्रैल तक खुला रहेगा।

कंपनी इस आईपीओ के जरिए 865 करोड़ रुपये जुटानी की कोशिश करेगी । इसमें 320 करोड़ रुपये का फ्रैश इशू और 545 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल है, जिसमें प्रमोटर्स और अन्य इन्वेस्टर्स के जरिए शेयर बेचे जा रहे हैं।

आईपीओ में निवेश: जो निवेशक इस आईपीओ में निवेश करने की सोच रहे हैं तो उन्हें कम से कम 34 शेयरों के लिए 14,824 रुपये की बोली लगानी होगी। बता दें ति इसमें निवेशक अधिकतम 13 लॉट यानी 442 शेयर के लिए 1,92,712 रुपये तक की बोली लगा सकता है।

IPO की मंजूरी: कंपनी IPO के जरिए मिली रकम का इस्तेमाल कर्ज का भुगतान, वर्किंग कैपिटल के लिए फंड जुटाना और आम कॉरपोरेट जैसी जरूरतों के लिए करेगी। बता दें कि इस साल जनवरी में कंपनी को मार्केट रेगुलेटर सेबी से IPO की मंजूरी मिली थी।