निवेश: एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का आईपीओ आज खुलेगा, जानिए प्राइस बैंड

0
110

नई दिल्ली। आईपीओ (IPO) में निवेश करने वालों के लिए आज शानदार मौका है। आज इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स (Elin Electronics) अपना आईपीओ (IPO) लेकर आ रही है।

कंपनी इस आईपीओ के जरिए कुल 475 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. कंपनी का प्राइस बैंड 234-247 रुपये तय किया है। हालांकि एंकर निवेशकों के लिए इसका आईपीओ कल ही खुल चुका है। यह आईपीओ 22 दिसंबर तक ओपन रहेगा। कंपनी ऑफर फॉर सेल रूट के माध्यम से 300 करोड़ रुपये जुटाएगी।

कितने रुपये पर ट्रेड कर रहे शेयर: एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स (Elin Electronics GMP) के शेयरों को ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर ग्रे मार्केट में अच्छे प्रीमियम पर ट्रेड हो रहे हैं। अभी ग्रे मार्केट में एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर 47 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड हो रहे हैं। इसके पहले एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर ग्रे मार्केट में 40 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे थे। कंपनी का शेयर 30 दिसंबर को एनएसई और बीएसई पर लिस्ट हो सकता है।

कम से कम कितना करना होगा निवेश: एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स (Elin Electronics) के आईपीओ में निवेशक लॉट के हिसाब से बोली लगा सकते हैं। पब्लिक इश्यू के एक लॉट में कंपनी के 60 शेयर शामिल होंगे। एक रिटेल निवेशक न्यूनतम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकता है। 247 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से रिटेल निवेशकों को 60 रुपये के हिसाब से 14,820 रुपये का निवेश करना होगा। शेयरों को अंतिम रूप देने की सबसे अधिक संभावना 27 दिसंबर 2022 को है।

अच्छी लिस्टिंग की संभावना: एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों को जिस तरह से ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है, उससे इसकी अच्छी लिस्टिंग की संभावना है। निवेशक एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स के आईपीओ को लेकर काफी उत्साहित हैं। बता दें कि एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स कई प्रमुख ब्रांड के लिए लाइट, पंखे और किचन के सामान बनाती है। यह म्यूचुअल फंड्स के साथ और मलेशिया, फिलीपींस और हांगकांग की प्राइवेट रिटायरमेंट स्कीम्स को सॉल्युशन प्रोवाइड कराती है।