धन के अभाव में अग्रवाल समाज का कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए

51

श्री अग्रसेन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी की वार्षिक साधारण सभा

कोटा। श्री अग्रसेन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी (Shri Agrasen Credit Co-operative Society) की षष्ठम वार्षिक साधारण सभा रविवार को छावनी में आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवरग्रीन मोटर्स के डायरेक्टर सुरेश बंसल थे। वहीं अध्यक्षता समिति के चेयरमैन महेंद्र गर्ग ने की। विशिष्ठ अतिथि डॉ. पूर्वी अग्रवाल थी। इस दौरान 26 अप्रैल को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में कार्यकारिणी सदस्यों और भामाशाहों का अभिनंदन भी किया गया।

मुख्य अतिथि सुरेश बंसल ने कहा कि सेवा केवल धन से नहीं हो सकती है। तन और मन से भी सेवा जरूरी है। समृद्धि का मतलब भी केवल धन से नहीं हो सकता है। शारीरिक और पारिवारिक समृद्धि भी आवश्यक है। पूर्वी अग्रवाल ने कहा कि धन के अभाव में कोई बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए।

संदीप चांदीवाला ने कहा कि समाज के संपन्न और समृद्ध लोगों को आगे आना चाहिए। महेंद्र गर्ग ने कहा कि अग्रवाल समाज अन्य समाजों को भी दिशा दे सकता है। संचालन अर्चना जैन और सुरज्ञान गुप्ता ने किया। इस अवसर पर सुरेश जिंदल, राजेन्द्र अग्रवाल, राजेश कुमार अग्रवाल, डॉ. दीपक गोयल, अनिल अग्रवाल, विष्णुप्रकाश मित्तल, रुपकिशोर गुप्ता, वंदना गोयल समेत कईं लोग उपस्थित रहे।

ऋण राशि की सीमा 10 लाख की जाएगी
आम सभा में ऑडिट कराने, बेलेंस शीट, लाभ हानि खाता विवरण संबंधी प्रस्ताव पारित किए गए। अध्यक्ष महेंद्र गर्ग ने बताया कि 2023- 24 का लाभांश 9 प्रतिशत की दर से देने, मोरगेज और गोल्ड लोन देने, ऋण राशि की सीमा 5 से बढ़ाकर 10 लाख करने, गोल्ड वअचल संपत्ति मोरगेज करने के प्रस्ताव लिए गए। उन्होंने बताया कि 5 लाख के शेयर एकमुश्त लेने पर संस्थापक सदस्य बनाया जाएगा।