संगीतकार पंडित विश्व मोहन भट्ट और गुलाबो समेत 11 पद्म पुरस्कार विजेता भाजपा में शामिल

25

जयपुर। राजस्थान की पद्म पुरस्कार से सम्मानित 11 विभूतियों ने रविवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली है। इनमें ग्रैमी पुरस्कार से सम्मानित पंडित विश्व मोहन भट्ट और कालबेलिया नृत्य को विदेशों तक पहुंचाने वाली प्रसिद्ध नृत्यांगना गुलाबो सपेरा भी शामिल हैं।

भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि पंडित विश्व मोहन भट्ट, नृत्यांगना गुलाबो सपेरा, शाकिर अली, गजल गायक उस्ताद अहमद हुसैन, मोहम्मद हुसैन, तिलक गिताई, ध्रुपद गायिका मधु भट्ट तैलंग, मुन्ना मास्टर, रामकिशोर डेरेवाला, गोपाल सैनी और शिल्प गुरु मोहन लाल सोनी सहित कला जगत से जुड़ी कई हस्तियों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों में भरोसा जताकर भाजपा जॉइन की है।

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पंडित विश्वमोहन भट्ट ने कहा कि यह दलगत राजनीति नहीं है। भाजपा ने कला और संस्कृति का संरक्षण कर सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा दिया है। इनके दिल में कला के लिए इज्जत है। इसलिए हम भाजपा के साथ आए हैं। इसमें दलगत राजनीति या कोई स्वार्थ नहीं है। हम कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे। गुलाबो सपेरा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर वर्ग के बारे में सोचा है। इसलिए हम उनसे जुड़ना चाहते हैं।

आज कला जगत की नामचीन हस्तियों के अलावा कई अन्य लोग भी भाजपा में आए हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी रोप्प सिंह मीणा, सामाजिक कार्यकर्ता रूप सिंह तोमर, कांग्रेस के नेता रहे रामकिशोर व्यास के पोते रूपेशकान्त व्यास, आरसीए के पूर्व सचिव सुभाष जोशी, सुशील जैन, डीएलबी के पूर्व उप निदेशक राजेंद्र शर्मा, दीपक सिंह नरूका, रविकांत शर्मा और रिंकू अग्रवाल भी भाजपा में शामिल हुए.