जैन समाज के युवाओं को धर्म एवं समाज से जुड़ने का आव्हान

0
141

कोटा। समग्र दिगम्बर जैन बघेरवाल सामाजिक संस्था का स्नेह मिलन रविवार को आशाधर भवन खड़े गणेश जी पर मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में 100 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

संस्था के अध्यक्ष सुरेश हरसोरा ने बताया कि भव्यता से मनाने के लिए स्टीकर एवं बेज का विमोचन किया। नगर इकाई के अध्यक्ष शिखर सेठिया ने बताया कि वरिष्ठजन सम्मान समारोह में 110 लोगों का सम्मान किया गया।

प्रांतीय इकाई के अध्यक्ष राजेंद्र ताथेड़िया ने बताया कि सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष विमल जैन नांता ने केंद्रीय कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। केंद्रीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष एनके जैन ने नगरीय कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। विमल जैन नांता ने इस मौके पर कहा कि समाज की एकता के लिए समस्त जैन समाज महावीर जयंती एक साथ मनाए ऐसे प्रयास चल रहे हैं।

उन्होंने युवा वर्ग से धर्म व समाज के कार्यों से जुड़ने का आव्हान किया। प्रांतीय समिति के अध्यक्ष सुरेश हरसोरा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि आशा व विश्वास से समाज में एकता बनाऐ रखेंगे। समिति इस दिशा में काम करने का मानस रखती है।

वरिष्ठजन सम्मान समिति के त्रिलोक जैन डुंगरवाल ने बताया कि समाज के वरिष्ठजनों को पदाधिकारियों ने सम्मानित किया। अनिल ठौरा ने बताया कि बघेरवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एनके जैन विशेष रूप से शामिल हुए। कार्यक्रम के आयोजन के लिए समाज के 25 लोग नरेश सुरलाया, प्रकाश बरमुण्डा, पवन सुरलाया, केएल जैन, चेतन सरवाडिया, अखिलेश खटोड़, सौभाग मल जैन आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।