जैगुआर XE 2020 भारत में 4 दिसंबर को होगी लॉन्च, जानें खासियत

0
956

नई दिल्ली। जैगुआर लैंड रोवर इंडिया (JLR) अपनी पॉप्युलर सिडैन Jaguar XE का 2020 का एडीशन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कार का फेसलिफ्ट मॉडल फरवरी में पेश किया गया था। इस मॉडल में डिजाइन और इंटीरियर में काफी अपडेट किए गए थे लेकिन कार में कोई मकैनिकल चेंज नहीं किया गया था। यानी कार के मकैनिकल फीचर आउटगोइंग मॉडल की तरह ही हैं। भारत में यह कार 4 दिसंबर को लॉन्च की जाएगी।

डिजाइन
2020 जैगुआर एक्स ई में हनीकॉम्ब के साथ ब्लैक्ड आउट ग्रिल्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार में पेंटागनल एयर इंटेक और इंडिकेटर के साथ ORVMs दिए गए हैं। फेसलिफ्ट मॉडल में रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर्स, ड्यूल एग्सॉस्ट और अलॉय वील्ज दिए गए हैं जो कार को स्पोर्टी लुक देते हैं। इसके अलावा कार में हेडलैम्प्स, DRLs, टर्न इंडिकेटर्स और टेल लाइट्स के लिए ऑल LED सेटअप दिया गया है।

इंटीरियर
इस 5 सीटर कार में ड्यूल टोन कैबिन दिया गया है। जिसके साथ पैरानॉमिक सनरूफ और थ्री-स्पोक मल्टिफंक्शनल स्टियरिंग वील दिया गया है। कार में फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, बड़ा इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा कार में ड्राइवर और पेसेंजर एयरबैग, ABS के साथ EBD पार्किंग सेंसर के साथ रियर व्यू कैमरा भी दिया गया है।

इंजन
कार के इंटरनेशनल वेरियंट में 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया जाता है जो 250BHP पावर और 365Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। भारत में लॉन्च होने वाली मॉडल में भी यही इंजन इस्तेमाल किए जाने की खबर है।

कीमत
कंपनी की तरफ से इस कार की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि यह कार अपने ऑनगोइंन मॉडल से महंगी होगी। कार की संभावित कीमत 40 से 47 लाख रुपये है।