जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने बनाई मानव शृंखला

1695

कोटा। कपड़े से जीएसटी हटवाने की मांग को लेकर  शुक्रवार को व्यापारियों ने न्यू क्लॉथ मार्केट से रैली निकाली और एरोड्रम चौराहे पर मानव शृंखला बनाकर विरोध जताया।  तीन दिन से कपड़ा बाजार ठप रहने से अभी तक करीब 100 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। इस दौरान न्यू क्लॉथ मार्केट समेत बजाजखाना, विजय मार्केट, शॉपिंग सेंटर, छावनी, स्टेशन और नए कोटा शहर की करीब 2000 दुकानें बंद रहीं। 

कोटा कपड़ा व्यापार संघर्ष समिति के बैनर तले कपड़ा व्यापारी सुबह 11 बजे न्यू क्लॉथ मार्केट एकत्रित हुए। यहां से दुपहिया वाहनों से रैली के रूप में सरोवर टॉकीज पहुंचे। यहां से ज्वाला तोप होकर कैनाल रोड से गुमानपुरा इंदिरा गांधी तिराहा पहुंचे। यहां से वह गुमानपुरा मेन बाजार होते हुए छावनी चौपाटी, शॉपिंग सेंटर पंजाब सभा भवन के सामने होते हुए एरोड्रम सर्किल पहुंचे। व्यापारियों ने केंद्र सरकार और वित्त मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की।

संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों का कहना है कि उन्होंने शांतिपूर्वक सरकार तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास किया है। किसी आमजन को उन्होंने मुसीबत में नहीं डाला है। इस दौरान गिर्राज न्याती, नरेश राजानी, विजय गैरा, तेजेंद्रपाल रिंपी, राजेश जैन, सूर्य प्रकाश, मुकेश मेवाड़ा, संजय हसमुख मौजूद रहे।

जीएसटी का असर : शनिवार को भी कपड़ा व्यापारी सुबह 11 बजे न्यू क्लॉथ मार्केट एकत्रित होंगे। यहां से दादाबाड़ी, तीनबत्ती, टीचर्स कॉलोनी, घटोत्कच्छ सर्किल पर आम लोगों को बताएंगे जीएसटी से क्या असर पड़ेगा।

जीएसटी  से स्पीड पोस्ट भी महंगी
जीएसटीका असर अब डाकघरों में भी नजर आने लगा है। यहां स्पीड पोस्ट पर 50 ग्राम से अधिक आर्टिकल पर एक रुपए की बढ़ोतरी की है। यहां 50 ग्राम तक चार्ज 40 रुपए था जो बढ़ाकर 41 रुपए कर दिया है। वहीं, इससे अधिक की मात्रा पर दूरी और वजन के आधार पर अधिक चार्ज लिया जाएगा।