जानिए लॉन्चिंग से पहले जियो गीगा फाइबर के प्लान

0
858

नई दिल्ली। जियो गीगाफाइबर की लॉन्चिंग 12 अगस्त को होने वाली जियो की वार्षिक बैठक में की जाएगी । पिछले साल ही से ही देश के कई शहरों मे जियो गीगाफाइबर की बीटा टेस्टिंग हो रही है। तो अब सवाल यह है कि जियो गीगाफाइबर के बारे में अभी तक हम क्या जानते हैं और लॉन्चिंग को लेकर क्या-क्या संभावनाएं हैं। आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि जियो गीगाफाइबर के तहत फिलहाल कुछ चुनिंदा ग्राहकों को केवल ब्रॉडबैंड सेवा मिल रही है। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जियो गीगाफाइबर के साथ आपको वॉयस कॉलिंग और IPTV भी मिल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जियो गीगाफाइबर के तहत स्मार्टहोम के लिए भी कनेक्टिविटी मिलेगी। आइए जानते हैं जियो गीगाफाइबर की प्लान और उनकी कीमतों के बारे में…

ऑनलाइन लीक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान लॉन्च कर सकती है। लीक स्क्रीनशॉट के मुताबिक जियो के इस ट्रिपल प्लान के तहत ग्राहकों को फ्री में 100 जीबी डाटा मिलेगा और इसकी वैधता 28 दिनों की है। वैसे डाटा की स्पीड 100 की बात तो प्लान में नहीं लिखी गई है लेकिन उम्मीद के मुताबिक इसकी स्पीड 100एमबीपीएस होगी।

एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है सिर्फ 600 रुपये में रिलायंस जियो अपने जियो गीगाफाइबर के तहत अनलिमिटेड सेवाएं देगी। 600 रुपये की मासिक शुल्क पर ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी की कॉम्बो सर्विस मिलेगी। अभी हाल ही में BankAm-Merrill Lynch की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जियो गीगाफाइबर के तीन प्लान लॉन्च होंगे।

पहले प्लान में सिर्फ 100 एमबीपीएस की स्पीड से कनेक्टिविटी मिलेगी, जबकि दूसरे प्लान में इंटरनेट के साथ-साथ IPTV का भी एक्सेस मिलेगा और तीसरे प्लान में इंटरनेट, IPTV और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) की भी सेवा मिलेगा।

प्लान की शुरुआती कीमत 500 रुपये होगी और अधिकतम कीमत 1,000 रुपये होगी। गौरतलब है कि टेस्टिंग के दौरान ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है और सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये लिए जा रहे हैं, हालांकि बाद में कनेक्शन कटवाने पर ये पैसे वापस हो जाएंगे।