गूगल का नया फीचर, अब लिंक शेयर करना होगा आसान

626

नई दिल्ली। स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Google पर किसी वेबसाइट या फिर आर्टिकल को सर्च करके शेयर करना अब पहले से ज्यादा आसान हो गया है। कंपनी अब एक नया शेयरिंग बटन लेकर आई है जो ऐड्रेस बार के टॉप राइट में उस समय दिखाई देगा जब यूजर्स किसी वेबसाइट को सर्च करके उसके लिंक पर टैप करेंगे।

यह शेयर ऑप्शन सिर्फ किसी वेबसाइट ही नहीं, बल्कि आर्टिकल पर भी काम करेगा। शेयरिंग बटन टॉप राइट कॉर्नर में दिखाई देने वाले तीन डॉट मेन्यू और बुकमार्क आइकन के साथ दिखाई देगा। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह ऑप्शन किसी तोहफे से कम नहीं क्योंकि इस बटन के आने के बाद अब यूजर्स को बार-बार क्रोम ब्राउजर नहीं खोलना होगा।

शेयर आइकन पर टैप करते ही शेयर शीट डायरेक्टली खुल जाएगी, जहां से आप आसानी से उस ऐप को चुन सकेंगे जिसके जरिए आप इस लिंक को शेयर करना चाहते हैं। फिलहाल यह ऑप्शन बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। ऐंड्रॉयड यूजर्स चाहें तो प्ले स्टोर पर जाकर कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए साइन-अप कर सकते हैं।

इस महीने की शुरुआत में 9टु5गूगल ने गूगल ऐप में आने वाले कुछ नए फीचर्स की जानकारी दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही ऐप बार में ‘ऐड टु कलेक्शन’ शॉर्टकट ऐड होने वाला है। ऐप के v10.41 apk टीयरडाउन इस बात के भी संकेत देते हैं कि गूगल एक अलग ‘गूगल ऐप ब्राउजर’ पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स कूकीज क्लियर करने के साथ-साथ कैश डेटा जैसे कई काम बिना क्रोम ब्राउजर को प्रभावित किए कर सकेंगे।