कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए क्षेत्रीय व्यापार संघ स्वास्थ्य केम्प लगाएं : महासंघ

805

कोटा। कोटा सर्राफा संघ रामपुरा का होली मिलन समारोह देवली अरब रोड़ पर सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस ने पूरे विश्व को झंझोड़कर रख दिया है। जो अब महामारी का रूप ले चुका है। जनहानि के साथ साथ पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चौपट होने की कगार पर आ चुकी है।

अतः क्षेत्रों के व्यापार संघ पूरे शहर में सतर्कता बरतते हुये स्वास्थ्य केम्प लगायें एवं अपने क्षेत्रों को स्वच्छ रखे एवं अन्य बीमारियों के फैलने से रोकने के भी सार्थक प्रयास करें। कोरोना वायरस के जो लक्षण है, उसे हम मामूली बीमारी मानकर टाल देते है। अतः कोई भी लक्षण नजर आये तो तुरन्त नजदीकी चिकित्सालय में जांच करवायें।

माहेश्वरी ने कहा कि श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा इस महामारी को लेकर जो स्वास्थ्य केम्प का आयोजन किया गया है, जिसके माध्यम से सभी को सतर्कता के निर्देश एवं सावधानियां बतायी गई। उससे कोराना ही नहीं बल्कि अन्य बीमारियों से भी बचने के उपाय बताये गये। ऐसेे केम्पों के माध्यम से अन्य संस्थाओं द्वारा भी यह अभियान चलाया जाना चाहियें।

यह भी पढ़ें : पारा 30 डिग्री होते ही कोरोना वायरस का खतरा खत्म

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, उपाध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र का कोटा सर्राफा संघ के अध्यक्ष भगवान लड्डा एवं सचिव लेखराज गौतम एवं थोक सर्राफा संघ के अध्यक्ष अरूण जैन, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के अध्यक्ष रमेश सोनी सहित कई पदाधिकारियों ने अभिनन्दन किया।