कोटा में पांच बड़े व्यापारिक समूहों पर आयकर छापा

2234

कोटा। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग ने गुरुवार को सुबह 6 बजे से शहर के 5 बड़े व्यापारिक ग्रुप के यहां छापे की कार्रवाई शरू की है। इस दौरान आयकर विभाग की टीम 180 गाड़ियों के साथ पहुंची हुई है। कोटा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में ब्लैकमनी मिलने की संभावना जताई जा रही है। आयकर विभाग की इस कार्रवाई की जद में आए एक बड़े बिजनेस ग्रुप का सालाना व्यापार 300 करोड़ से ज्यादा का है।

सूत्रों के अनुसार इस बड़ी कार्रवाई के लिए जयपुर सहित प्रदेश भर से आयककर्मियों का दल पहुंचा हुआ है। प्रदेश के 5 नामी कारोबारी समूहों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। इस दौरान कोटा सहित प्रदेशभर के 33 ठिकानों पर छापे की कार्रवाई हुई है।

एसपीएस समूह और रोहेड़ा ग्रुप के ठिकानों पर यह कार्रवाई चल रही है। इस दौरान इन समूहों के कोटा, अकलेरा और बारां शहरों में आयकर विभाग के छापेमारी के दौरान 250 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम और राजस्थान पुलिस के 100 कर्मी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार कोटा के बड़े ठेकेदार अमित रोहिड़ा के रोहिड़ा ग्रुप, आकांक्षा बिल्डर के घनश्याम गुप्ता, साधवानी प्लायवुड, फ्रेंड्स एसटीसी बिल्डर और एक अन्य बिल्डर संजय खत्री के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान कोटा के अलावा इन सभी समूहों के महावीर नगर, दादाबाड़ी, बल्लभबाड़ी सहित बारां एवम इकलेरा में भी आयकर के छापे की कार्रवाई चल रही है।