कोटा में कोचिंग और स्कूल जल्द ही खुलेंगे, बिरला ने दिया आश्वासन

0
959

कोटा। काेटा में स्कूल और काेचिंग में क्लासरूम पढ़ाई शुरू कराने की मांग काे लेकर कोटा शिक्षा विकास मंच का प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके आवास पर मिला। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने जल्द कक्षाएं शुरू करवाने की घोषणा करवाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल ने लाेकसभा अध्यक्ष से कहा कि देशभर में हर तरह की गतिविधियां शुरू हो रही हैं।

कोटा ऐसा शहर है जहां की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से शिक्षा पर निर्भर है। यहां के कोचिंग संस्थानों में जब तक क्लासरूम कोचिंग शुरू नहीं होगी तब तक यहां स्टूडेंट्स नहीं आएंगे और लोगों को संबल नहीं मिलेगा। कोटा के स्कूल व कोचिंग संचालक कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित हर प्रक्रिया को पूरा करने के लिए संकल्पित है।

कोचिंग संस्थानों ने इसके लिए तैयारियां भी की हुई हैं। ज्ञापन देने वालों में एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत, विवेक राजवंशी, एलबीएस के चेयरमैन कुलदीप माथुर, बीएसएन के निदेशक डॉ. नकुल विजय, सर्वोदय स्कूल के निदेशक डॉ. अजहर मिर्जा, मां भारती स्कूल के निदेशक शलभ विजय सहित कई स्कूलाें के प्रतिनिधि शामिल रहे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को अपने कैंप कार्यालय में सुबह 9.00 से दोपहर 2.30 बजे तक आमजन से भेंट की। लोगों ने उन्हें बिजली बिल में गड़बड़ी व नहरी पानी की समस्याएं बताई। बिजली के बिलों को लेकर आमजन ने बिरला के समक्ष शिकायत की। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्र से आए लोगों ने कहा कि इस बार बरसात कम हुई है। फसलों को पानी की आवश्यकता है, लेकिन प्रशासन नहरें बंद करने की तैयारी कर रहा है। बिरला ने कहा कि इस बारे में अधिकारियों से बात करेंगे।