कोटा महोत्सव: फ़ैशन शो में कोटा डोरिया की साड़ियों एवं लहंगा ने बिखेरी छटा

168

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। राजस्थान के कोटा में आयोजित कोटा महोत्सव के तहत कोटा डोरिया साड़ी फ़ैशन शो ‘कलर्स ऑफ राजस्थान” थीम पर किया जिसमें गीतों की धुन पर मॉडल्स ने कोटा डोरिया के विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन किया।

‘नाराय मस्ताना’ सॉन्ग पर कोटा डोरिया की सतरंगी साड़ियों ने अपनी छटा बिखेरी, ‘लुकचुप न जाओ जी’ सॉन्ग पर मेन्स कलेक्शन, डोरिया साड़ी विद ट्रेडिशनल लहंगा और किड्स डोरिया गाउन मॉडल्स द्वारा पेश किए गए। ‘‘कठे ढूंढबा जाऊँ रे’’ सॉन्ग पर कोटा डोरिया के बहुरंगी लहंगा और गाऊन्स पेश किए साथ में नन्हीं-नन्हीं बालिकाओं ने कोटा डोरिया गाऊन्स में समा ही बांध दिया।

चौथा राउंड कोटा डोरिया से तैयार वेस्टर्न कलेक्शन का रहा जिसमे म्यूजिक की धुन पर कोटा डोरिया के कलेक्शन को देख लोगों ने सराहना की। कार्यक्रम में बाल प्रतिभा अनिक्का विजय ने शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन अंशुल शर्मा द्वारा किया गया।

शो के आयाजकों की ओर से बताया गया कि कोटा महोत्सव में कोटा डोरिया का फैशन शो रखे जाने से प्रमोशन का मौका मिला इससे बुनकरों को पर्यटकों तक पहुंच बनाने में आसानी होगी। डोरिया सिर्फ साड़ी तक सीमित नहीं है बल्कि युवा पीढ़ी भी इसका इस्तेमाल अच्छे तरीके से कर सकती है।