कोटा नागरिक सहकारी बैंक अब लघु उद्योगों को भी ऋण देगा : राजेश बिरला

442

कोटा। कोटा नागरिक सहकारी बैंक की संचालक मण्डल व ऋण कमेटी की बैठक सोमवार को रावतभाटा रोड स्थित प्रधान कार्यालय में अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला की अध्यक्षता में हुई।

प्रबंध निदेशक बीना बैरवा ने बताया कि बैठक में नए सदस्यों की स्वीकृति, आय-व्यय पर विचार,अवधि पार ऋण, एनपीए, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना व जमाओं एवं एडवांस पर समीक्षा की गई।

इसके उपरांत ऋण बैठक में 51 सदस्यों को 4 करोड 35 लाख 53 हजार के ऋण की स्वीकृति प्रदान की गई है। संचालक मंडल की बैठक में नए 57 सदस्यों को सदस्यता भी प्रदान की गई।

अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने बताया कि नागरिक सहकारी बैंक सदैव जनता के साथ रहा है। अपनी सेवाओं में विस्तार करते हुए बोर्ड ने लघु उद्योगो के लिए ऋण देने की स्वीकृति दी है। बिरला ने बताया कि मुख्यमंत्री लघु उघोग प्रोत्साहन योजना के तहत ऋण वितरित किए जाऐंगे। बिरला ने बताया कि जनता के व्यवसाय के विस्तार के लिए बैंक ऋण की सुविधा उपलब्ध की गई है और इस योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को जिला उद्योग केन्द्र द्वारा लोन के साथ साथ 5% से 8% तक की सब्सिडी भी प्रदान की जायेगी।

संचालक मण्डल की बैठक में उपाध्यक्ष हेमराज सिंह हाडा, संचालक महेंद्र कुमार शर्मा, राकेश जैन, ओम प्रकाश मेहरा, सुरेश काबरा, महावीर सुवालका, कमलेश ऋषि, बैंक अधिकारी बिहारी लाल दाधिच उपस्थित रहे।