कोचिंग छात्रों की सुरक्षा के लिए जवाहर नगर, राजीव गांधी नगर में पुलिस चौकियां

0
325

कोटा। कोचिंग के छात्रों की सुरक्षा के लिए कोटा के जवाहर नगर एवं राजीव गांधी नगर में पुलिस चौकिया खुलेंगी। यह जानकारी गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के पदाधिकारियों को एक बैठक में दी। बैठक में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जवाहर नगर क्षेत्र में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर चिंता जताई।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव एवं कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कोटा कोचिंग 1 सितंबर से पुनः शुरू होने के साथ ही कोटा में विद्यार्थियों का आवागमन शुरू हो गया है। बेरोजगारी के चलते शहर में अपराध बढ़ने लगे हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए सभी को संयुक्त प्रयास करने होंगे। माहेश्वरी ने कहा कि कोटा की छवि को बचाने के लिए यहां के कोचिंग हॉस्टल एवं उससे जुड़े बाजारों में अवांछित गतिविधियों को रोकना होगा। साथ ही हमें कोरोना गाइड लाइन की पालना भी करनी पड़ेगी ताकि सभी को कोरोना से बचाया जा सके ।

कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के महासचिव अनिल अग्रवाल ने बताया कि कोटा में कोचिंग हॉस्टल खुलते ही असामाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं। इन पर अंकुश लगाने के लिए सभी कोचिंग एवं हॉस्टल क्षेत्रों में पुलिस चौकियां बनाई जाए। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से सतर्क है एवं बाहर से आने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा उनके स्वास्थ्य एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना के लिए करने ओर कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से दलालों पर अंकुश एवं क्षेत्र में अवांछनीय गतिविधियां रोकने के लिए माकूल व्यवस्था करने का आग्रह किया ।

बैठक में पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन ने बताया पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। और व्यवस्था बनाए रखने के लिए हमारे पुलिस अधीक्षक विकास पाठक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन के दिशा निर्देश पर जवाहर नगर एवं राजीव गांधी नगर क्षेत्र में पुलिस चौकियां बनाई जा रही है। जो निरंतर इन क्षेत्रों में गश्त कर अवांछित गतिविधियों पर रोक लगाएगी। साथ ही इन क्षेत्रों में पुलिस गश्त भी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोटा के कोचिंग माहौल में किसी भी प्रकार का अवरोध पैदा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने सभी हॉस्टल व्यवसायियों से अपने हॉस्टल के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं कोरोना गाइड लाइन की पालना करने एवं करवाने में पूरा सहयोग देने की बात कही।

इस अवसर पर जवाहर नगर थाना अधिकारी रामकिशन एवं इंस्पेक्टर कौशल्या देवी ने कहा कि हम कोचिंग एवं हॉस्टल क्षेत्रों में विद्यार्थियों खासकर छात्राओं के साथ किसी भी प्रकार का दुर्व्यवहार नहीं होने देंगे। इसके लिए चेतक पुलिस की गश्त शुरू की जाएगी। कोचिंग एवं हॉस्टल क्षेत्रों के 200 गज के दायरे में निषेध सामान की बिक्री पर रोक लगी हुई है।

बैठक में एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बीएस आनंद, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र गोयल, सदस्य डॉ. अमित गौतम, नीरज वर्मा, दीपक सिंघल, सुरेंद्र कलवार, सत्य नारायण विजय, टीसी गर्ग, ओमप्रकाश खंडेलवाल, श्रीनाथ राठौर, कमल कुमार सिंघल ने व्यवस्थाएं बनाये रखने में सहयोग के लिए आश्वस्त किया।